Shakti Kapoor Birthday: 700 फिल्मों में किया काम, आइए देखें शक्ति कपूर की 7 कभी न भूलने वाली परफॉर्मेंस

Shakti Kapoor Birthday: दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर आज यानी 3 सितंबर 2024 को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. अभिनेता को न केवल उनकी हास्य भूमिकाओं के लिए बल्कि हिंदी फिल्म उद्योग में उनकी खलनायक भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता है. अभिनेता के जन्मदिन के अवसर पर, आइए उनकी 700 फिल्मों में से सात सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों पर एक नजर डालते हैं जिनमें उन्होंने अभिनय किया है.

राज रानी Tue, 03 Sep 2024-1:40 pm,
1/7

Himmatwala (1983)

शक्ति गोपालदास के रूप में शक्ति कपूर की भूमिका आज भी सबसे यादगार प्रदर्शनों में से एक है. हिम्मतवाला में जीतेंद्र, वहीदा रहमान और श्रीदेवी मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफल रही और 1980 के दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक है.

 

2/7

Raja Babu (1994)

डेविड धवन निर्देशित इस फ़िल्म में शक्ति कपूर ने नंदू की भूमिका निभाई थी, जो हिंदी सिनेमा में एक प्रतिष्ठित किरदार बन गया. कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्म में वे गोविंदा के किरदार के सहायक हैं. फ़िल्म में करिश्मा कपूर, अरुण ईरानी, ​​कादर खान, प्रेम चोपड़ा और गुलशन ग्रोवर भी सहायक भूमिकाओं में हैं.

 

3/7

Andaz Apna Apna (1994)

सलमान खान, आमिर खान, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन अभिनीत इस कॉमेडी फिल्म में शक्ति कपूर क्राइम मास्टर गोगो की भूमिका में हैं. मुख्य कलाकारों के अलावा, क्राइम मास्टर गोगो का किरदार आज भी फिल्म के प्रशंसकों द्वारा पसंद किया जाता है.

 

4/7

Coolie No 1 (1995)

डेविड धवन निर्देशित इस फ़िल्म में गोविंदा, करिश्मा कपूर और कादर खान मुख्य भूमिका में हैं. यह तमिल फ़िल्म चिन्ना मपिल्लई की रीमेक है, जो 1993 में रिलीज हुई थी. कुली नं 1 भी गोविंदा-शक्ति कपूर की जोड़ी की सबसे सफल फ़िल्मों में से एक है.

 

5/7

Hungama (2003)

इस मल्टीस्टारर फिल्म का सह-लेखन और निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है. कॉमेडी फिल्म में शक्ति ने तेजा भाई की भूमिका निभाई है, जिसे खलनायक के रूप में दिखाया गया है, जो अपनी बेटी की शादी एक ऐसे लड़के से करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ता, जो उसे एक अमीर आदमी का बेटा होने का झांसा देता है.

 

6/7

Hulchul (2004)

प्रियदर्शन निर्देशित एक और मल्टीस्टारर फिल्म में शक्ति कपूर ने काशीनाथ पाठक की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यह फिल्म एक छोटे से शहर के दो परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक-दूसरे के खून के प्यासे हैं.

 

7/7

Chup Chup Ke (2006)

मल्टीस्टारर इस फिल्म में शक्ति कपूर नटवर झुनझुनवाला की भूमिका में हैं. यह मलयालम फिल्म पंजाबी हाउस का रीमेक है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link