Tarun Majumdar Death: इन दिनों फिल्म जगत से एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है. कभी साउथ तो कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री से किसी न किसी स्टार के निधन की खबर मिल रही है. ऐसे में अब बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री से भी ऐसी ही खबर मिली है. बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर तरुण मजूमदार (Tarun Majumdar) का 91 वर्ष की उम्र में आज निधन हो गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Chamba weather: रावी नदी में बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट


इस वजह से हुआ निधन
बताया जा रहा है कि पद्म श्री तरुण मजूमदार काफी समय से गुर्दे की समस्या परेशान थे, जिस वजह से कोलकाता के एसएसकेएम के सरकारी अस्पताल में भर्ती थे. उनकी स्थिति खराब होते देख उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. तरुण मजूमदार ने 1985 में 'अलोर पीपसा' में बसंत चौधरी के साथ फिल्म इंडस्ट्री में डायरेक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की. 


ये भी पढ़ें- kullu bus hadsa: मृतकों और घायलों के परिवार को मुआवजा देने का ऐलान


इन फिल्मों में किया था काम
तरुण मजूमदार ने अपने करियर में कई सफल फिल्में बनाईं. उन्हें 1967 में आई उनकी जानी-मानी फिल्म बालिका वधू से काफी प्रसिद्धि मिली. इसके बाद साल 1971 में कुहेली, 1973 में श्रीमन पृथ्वीराज, 1980 में दादर कीर्ति जैसी कई सफल फिल्में की. तरुण मजूमदार को उनके काम के लिए 4 राष्ट्रीय पुरस्कार और 5 फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वहीं, 1990 में उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया था. 


WATCH LIVE TV