Onion Price Today: देश में बीते एक महीने से लगातार टमाटर के दाम आसमान पर पहुंचे हुए हैं. जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आम जनता अब बिना टमाटर के ही खाना बना रही है. टमाटर की कीमतों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी ने घर किसी के घर का बजट बिगाड़ दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sirmour Cloudburst News: हिमाचल के सिरमौर में फटा बादल, उफान पर गिरि नदी


वहीं इस बीच ये खबर सामने आ रही है, कि टमाटर के साथ-साथ अब प्याज के दाम भी बढ़ सकते हैं. यानी की अब प्याज की कीमतों में भी आग लगने वाली है. जिसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि देश के ऊपरी राज्यों में काफी बारिश हो रही है. जिसके कारण फसलें काफी ज्यादा खराब हो रही है. ऐसे में आगे आने वाले दिनों में बाकियों सब्जियों के कीमतों में भी उछाल आ सकती है. 


Covid 19 New Variant: क्या है कोरोना वायरस का नया वैरिएंट एरिस, जानिए इसके बारे में सब कुछ


बारिश और बाढ़ के कारण सब्जी के दाम बढ़े हुए हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  मध्य प्रदेश राजस्थान और महाराष्ट्र से होने वाली प्याज की सप्लाई अब धीरे-धीरे कम हो रही है. वर्तमान में मार्केट में प्याज 30 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. ऐसे में हो सकता है कि आने वाले दिनों में 40-50 रुपये किलो प्याज मिले. 


बाजार के जानकारों के मुताबिक, हर साल अगस्त-सितंबर के महीने में अक्‍सर प्‍याज के स्‍टॉक में गिरावट आती है और प्‍याज के दाम बढ़ जाते हैं. हालांकि,  अक्टूबर तक इन दामों में गिरावट आती है. 


वहीं टमाटर की बात करें, तो टमाटर कहीं 120-150 रुपये किलो बिक रहे हैं, तो कहीं 200 रुपये किलो. ऐसे में अधिकतर लोगों ने इन बढ़े हुए दामों के कारण टमाटर खाना छोड़ दिया है.