Sirmour Cloudburst News: सिरमौर में बादल फटने से मलबे से मिला एक बुजुर्ग और बच्चे का शव, रेस्क्यू जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1818139

Sirmour Cloudburst News: सिरमौर में बादल फटने से मलबे से मिला एक बुजुर्ग और बच्चे का शव, रेस्क्यू जारी

Cloudburst in Sirmour, Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के समीप सिरमौरी ताल में बादल फटने से तबाही मची है.  देखें वीडियो..

Sirmour Cloudburst News: सिरमौर में बादल फटने से मलबे से मिला एक बुजुर्ग और बच्चे का शव, रेस्क्यू जारी

Cloudburst in Sirmour News: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में बादल फटने से तबाही मची है.  पांवटा साहिब के समीप सिरमौरी ताल में बादल फटने से भारी तबाही हुई है. जिसके कारण लगभग समूचा गांव मलबे की चपेट में आ गया है. वहीं, इस तबाही में एक घर के 5 लोग की मलबे में दबे होने की आशांका है. 

हालांकि, राहत और बचाव कार्य जारी है.  एनडीआरएफ को बुलाया गया है. एहतिहात के तौर पर गांव को खाली करवा दिया गया है. लगभग 65 परिवारों के लोग रात को ही अपना घर छोड़ नेशनल हाईवे पर आ गए हैं. इस तबाही से गांव में पहुंचने के हर मार्ग पर भारी मलबा हो गया है. ऐसे में रेस्क्यू करने के लिए टीमें गांव तक नहीं पहुंच पा रही हैं. 

पांवटा साहिब के सिरमौरी ताल गांव में बारिश से भारी तबाही हुई है.  यहां गांव के ऊपर मालगी जंगल में बादल फटने से यह तबाही आई है.  सड़क से लेकर गांव तक कीचड़ ही कीचड़ फैल गया है. कीचड़ और बड़ी चटाने आने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 707 कई घंटों तक बंद रहा. बादल फटने से आए सैलाब से गांव का हर घर प्रभावित हुआ है. जबकि एक घर मालवे में पूरी तरह से डूब गया है.  इस घर के अंदर 5 लोग मौजूद थे जिनके बचने की आशंका बेहद कम है. 

वहीं बादल फटने के बाद से गिरि नदी उफान पर हैं. गिरि नदी का जल स्तर भी काफी बढ़ चुका है. नदी की उफनती लहरें इस बात को साफ दिखा रही हैं, कि वहां के हालात बद से बदतर हो गए हैं. गिरि नदी इस वक्त विकराल रूप धारण कर चुकी है. वहीं, उत्तराखंड में भी हालात खराब है. लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. 

सिरमौर जिले के ताल गांव में बादल फटने के बाद मालबे में डूबे स्थान पर सुबह तड़के से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. भारी मशीनों से हो रही मलबे की खुदाई से घर के कुछ अंश को खोद कर निकाल गया है.  घर के बाहर मलबे से एक बच्चे और एक बुजुर्ग के शव बरामद हुए हैं.  जबकि परिवार के अन्य तीन लापता सदस्यों की खोज जारी है. मौके पर जिला प्रशासन, स्थानीय विधायक सहित सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद हैं. वहीं, घटना से इस क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है. 

 

 

Trending news