Amritpal Singh News: भगोड़े अमृतपाल के साथी पपलप्रीत को पुलिस गिरफ्तार कर आसाम के डिब्रूगढ़ जेल ले जा चुकी है. पपलप्रीत खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के साथ उसके भारत आने के बाद हमेशा से साथ रहा है.  वह खालिस्तानियों, आईएसआई और अमृतपाल का सबसे भरोसेमंद सहयोगी रहा है. अमृतपाल के भागने, हर कदम पर रहने और खाने-पीने का जुगाड़ पपलप्रीत सिंह ने ही किया था. पपलप्रीत के गिरफ्तार होने के बाद उसने अमृतपाल को लेकर बयान दिया है. पपलप्रीत ने कहा कि अमृतपाल सिंह आत्मसमर्पण करेंगे या नहीं मुझे नहीं पता, हम 28 की रात को ही अलग हो गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MI VS DC Dream 11 Prediction: पहली जीत के आज मैदान में उतरेगी दिल्ली-मुंबई, जानें किसके लिए होगी फाएदेमंद होगी दिल्ली की पिच


बता दें, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है. अब उसका दाहिना हाथ कहे जाने वाले पपलप्रीत सिंह को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती पूछताछ में उसने अमृतपाल सिंह के बारे में कुछ खास जानकारी दी है. पपलप्रीत ने पूरी कहानी बताई है कि कैसे ये दोनों इतने दिनों तक छिपते रहे और कोई पकड़ नहीं पाया. 


जानकारी के अनुसार, 42 वर्षीय पप्पलप्रीत कट्टरपंथी सिख नेता के साथ तब से काम कर रहा था, जब वह 2022 में दुबई से लौटा था. उसने खुलासा किया कि उसने हरियाणा और पंजाब लौटने से पहले हरियाणा, पटियाला, दिल्ली और पीलीभीत सहित विभिन्न स्थानों की यात्रा की थी.


बता दें, पपलप्रीत सिंह पर NSA के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया है कि वह छह अन्य मामलों में वॉन्टेड चल रहा था. पपलप्रीत ने यह भी बताया है कि हाल में अमृतपाल सिंह के जो वीडियो सामने आए थे वह उसी ने रिकॉर्ड किए थे. पपलप्रीत का कहना है कि कुछ दिन पहले ही वह अमृतपाल सिंह से अलग हो गया था. साथ ही पपलप्रीत ने यह तो माना है कि वह अमृतपाल सिंह के साथ था, लेकिन उसका कहना है कि उसे यह नहीं पता कि अब अमृतपाल कहां है. ऐसे में अब पुलिस अलर्ट पर है और अमृतपाल की छानबीन तेज कर दी गई है.


Watch Live