ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला कबड्डी टीम की कप्तान रितु नेगी आज अपने गृह क्षेत्र शिलाई पहुंची. यहां पहुंचने पर यूथ कांग्रेस सहित कई संस्थाओं के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान रितु नेगी ने कहा कि सभी माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों के लिए प्रोत्साहित करें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरलतब है कि देश के खिलाड़ियों ने इस बार एशियाई गेम्स में इतिहास रचा है. मेडल का शतक लगाकर ओलंपिक और विश्व स्तरीय खेलों में भारत की उम्मीदों को पक्का किया गया है. देशभर के लोग भारत के इन पदक वीरों का पलकें बिछाकर स्वागत कर रहा है. इसी कड़ी में आज कबड्डी प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय महिला कबड्डी टीम की कप्तान रितु नेगी का पांवटा साहिब में यूथ कांग्रेस सहित विभिन्न संस्थाओं ने स्वागत किया.


ये भी पढ़ें- Asian Games 2023 में गोल्ड जीतने वाली बेटियों का हिमाचल प्रदेश पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत


रितु नेगी अपने गृह क्षेत्र शिलाई जाने से पहले पांवटा साहिब पहुंची थीं. यहां लोगों ने रितु नेगी और उनके माता-पिता को शॉल और टोपी पहनकर सम्मानित किया. इस अवसर पर रितु नेगी ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह अपनी टीम के साथ पिछले कई महीनों से मेहनत कर रही थीं. 


उन्होंने कहा कि अब उनका लक्ष्य विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धाओं के साथ-साथ ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना है. उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि सभी माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी प्रोत्साहित करें ताकि भविष्य में देश को अच्छे खिलाड़ी मिल सकें.


ये भी पढ़ें- Asia की कबड्डी स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम के विजेता विशाल भारद्वाज ने हिमाचल सरकार से लगाई गुहार


बता दें, एशियन गेम्स में भारतीय महिला कबड्डी टीम में हिमाचल प्रदेश की 5 खिलाड़ी शामिल थीं, जिनमें राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र धर्मशाला की दो खिलाड़ी पुष्पा राणा और ज्योति ठाकुर का भी शामिल है. इनका भी आज धर्मशाला पहुंचने पर बैंड-बाजों के साथ स्वागत किया गया. इस दौरान शहर भर में खुशी का माहौल दिखाई दिया. 


WATCH LIVE TV