Asian Games 2023: कबड्डी स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम के विजेता विशाल भारद्वाज ने हिमाचल सरकार से लगाई गुहार
Advertisement

Asian Games 2023: कबड्डी स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम के विजेता विशाल भारद्वाज ने हिमाचल सरकार से लगाई गुहार

Himachal Pradesh News: राष्ट्रीय स्टार कबड्डी खिलाड़ी विशाल भारद्वाज का हिमाचल प्रदेश पहुंचने पर किसी प्रशासनिक अधिकारी ने स्वागत नहीं किया. इस पर विशाल भारद्वाज ने कहा कि उनकी टीम ने कई साल बाद भारत के लिए गोल्ड जीता है. इसके बाद भी कोई उनके स्वागत के लिए नहीं पहुंचा है.  

 

Asian Games 2023: कबड्डी स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम के विजेता विशाल भारद्वाज ने हिमाचल सरकार से लगाई गुहार

राकेश मल्ही/ऊना: एशिया में कबड्डी स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल हिमाचल प्रदेश के एकमात्र खिलाड़ी विशाल भारद्वाज अपने घर जिला ऊना के देहलां गांव लौट आए हैं, लेकिन उनके स्वागत सत्कार के लिए सरकार, प्रशासन या संघ की ओर से कोई भी आगे नहीं आया, जबकि चाइना से भारत लौटी कबड्डी टीम का पीएम नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने नई दिल्ली में जोरदार स्वागत किया.

प्रदेश के लाडले ने देश में नाम कमाया, लेकिन घर वापसी पर किसी ने उसका सम्मान तक नहीं किया. हैरानी की बात यह है कि विशाल भारद्वाज के स्वागत के लिए कोई भी प्रशासनिक अधिकारी या खेल संघ का पदाधिकारी तक नहीं पहुंचा. विशाल ने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार और जिला प्रशासन के पास उनके स्वागत तक के लिए समय तक नहीं है.

ये भी पढ़ें- Leopard News: शिमला के इस इलाके में दिखे तेंदुए, आस-पास के इलाके में फैली दहशत

विशाल ने कहा कि हमारी टीम ने देश के लिए कई साल बाद गोल्ड जीता है. कई वर्षों पहले भारतीय टीम को ईरान से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन आज भारतीय टीम ने ईरान को हराकर ही गोल्ड जीता है. उन्होंने कहा कि कबड्डी में जीतकर लौटी महिला व पुरुष टीम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की अगुवाई में नई दिल्ली में जोरदार स्वागत किया गया था, लेकिन उनके मन में इस बात को लेकर नाराजगी है कि उनके स्वागत ही नहीं बल्कि सरकार की ओर से उनके पास बधाई के लिए भी कोई फोन तक नहीं आया है. 

विशाल भारद्वाज ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में जिस तरह खिलाडियों का स्वागत किया जाता है उस तरह की परंपरा शायद हिमाचल प्रदेश में नहीं है. हिमाचल प्रदेश की ओर से पांच लड़कियां देश की कबड्डी टीम में खेली हैं, जबकि पुरुष टीम के लिए वे एकमात्र हिमाचली खिलाड़ी थे. उन्होंने प्रदेश सरकार से गुजाजिश करते हुए कहा कि बाकी राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में खिलाडियों को ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं ताकि यहां से और अधिक खिलाड़ी निकल सकें.

ये भी पढ़ें- पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल पर लगाए आरोपों को कांग्रेस नेता जय राम रमेश ने बताया गलत

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. कई बार खिलाडियों को सही प्लेटफार्म न मिल पाने की वजह से उनके सपने अधूरे रह जाते हैं. खिलाडियों को सही मंच न मिलने के कारण ही प्रदेश के कई प्रतिभावान खिलाड़ी अन्य राज्यों की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने खिलाड़ियों को और ज्यादा बेहतर सुविधाएं दिए जाने की मांग की है.

इसके साथ ही हिमाचल में खिलाड़ियों के लिए खेल पॉलिसी के तहत इनामी राशि को भी बढ़ाए जाने की मांग की है, क्योंकि पंजाब और हरियाणा में यह इनामी राशि इसे कहीं ज्यादा है, जबकि हिमाचल में यह राशि बहुत कम दी जा रही है. उन्होंने कहा कि वे अब प्रो कबड्डी में दिल्ली दबंग टीम का हिस्सा होंगे. दिल्ली दबंग ने उन्हें खरीदा है. विशाल के हाल ही में उम्दा प्रदर्शन के चलते उन्हें प्रो कबड्डी में दिल्ली दबंग अपने खेमे में रखा है, जिसके लिए वे जल्द दिल्ली जाकर कैंप में ट्रेनिंग करेगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news