Asian Games 2023 में गोल्ड जीतने वाली बेटियों का हिमाचल प्रदेश पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत
Advertisement

Asian Games 2023 में गोल्ड जीतने वाली बेटियों का हिमाचल प्रदेश पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत

Himachal Pradesh News: एशियन गेम्स 2023 में भारत की महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर देश के नाम कर दिया है. इस जीत में हिमाचल प्रदेश की बेटियों का भी अहम योगदान रहा, जब ये विजेता हिमाचल प्रदेश लौटीं तो उनका जोरदार स्वागत किया गया.  

 

Asian Games 2023 में गोल्ड जीतने वाली बेटियों का हिमाचल प्रदेश पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत

विपन कुमार/धर्मशाला: एशियन गेम्स में भारत की महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया लिया है. भारतीय महिला कबड्डी टीम में प्रदेश की 5 खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र धर्मशाला की दो खिलाड़ी पुष्पा राणा और ज्योति ठाकुर का भी नाम शामिल है. गोल्ड मेडल जीतकर लौटी बेटियों का धर्मशाला आगमन पर बैंड-बाजों के साथ स्वागत किया गया. इस दौरान शहर भर में खुशी का माहौल दिखाई दिया. 

हर कोई गोल्ड जीतकर लौटी बेटियों की झलक पाने के लिए मौके पर पहुंचा. बता दें, भारतीय कबड्डी टीम में शामिल प्रदेश की बेटियों में ऋतु नेगी और सुषमा शिलाई विधानसभा क्षेत्र और निधि बिलासपुर की रहने वाली हैं. इन बेटियों ने अनुकरणीय खेल कौशल और अदम्य भावना का प्रदर्शन करते हुए हिमाचल का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम विश्व भर में ऊंचा किया है. 

ये भी पढ़ें- Asian Games में गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम के विजेता ने हिमाचल सरकार से लगाई गुहार

राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र साई धर्मशाला के प्रभारी राकेश जस्सल ने कहा कि हमें अपने खिलाडियों और एथलीटों के शानदार प्रदर्शन पर गर्व है. केंद्र सरकार के निर्देशानुसार, राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र साई धर्मशाला खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, जो प्रतिभा को पोषित करता है और प्रतिभा को आगे बढने का अवसर प्रदान करता है.

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीत कर लौटी राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र धर्मशाला की प्रशिक्षु ज्योति ठाकुर ने कहा कि वे आज बहुत खुश हूं. इस दिन के लिए उन्होंने कई वर्षों से काफी मेहनत की थी. इसका श्रेय उन्होंने साई स्टाफ और अपने परिवार को दिया. ज्योति ने कहा कि इन्हीं के सहयोग से आज उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है, जिस तरह हम देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आए हैं. उन्होंने कहा कि वे इसी तरह बार-बार देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएंगी. साथ ही कहा कि वे आने वाले 3 से 4 साल और खेलते हुए देश का नाम रोशन करेंगी. ज्योति ने कहा कि यह उनका पहला इंटरनेशनल टूर था, जिसके लिए वे काफी खुश है कि वे पहली बार में ही देश के लिए गोल्ड लेकर आईं. 

ये भी पढ़ें- Kalam Chhodo Hadtaal के चलते किया जाएगा प्रदेशव्यापी आंदोलन- कर्मचारी महासंघ

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीत कर लौटी राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र धर्मशाला की प्रशिक्षु पुष्पा राणा ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि वे लगातार इंडिया टीम में शामिल हों और जैसा प्रदर्शन इस बार रहा है, उससे भी बेहतर प्रदर्शन हम भविष्य में करें और बार-बार इंडिया के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएं. 

पुष्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बहुत मोटिवेट किया है. पीएम नरेंद्र के कार्यकाल में खेलों में कई बदलाव आए हैं और सुविधाएं भी बढ़ी हैं. खिलाडियों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले पीएम मोदी इस दिशा में भी काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा देश नशे के खिलाफ जंग लड़ रहा है. हमारा दायित्व बनता है कि हम नशे से दूर रहकर देश हित में अपनी एनर्जी लगाएं और युवा खिलाड़ी मेहनत करते रहें.

WATCH LIVE TV

Trending news