Himachal News: 1 जून को होने वाले 7वें और अंतिम चरण के मतदान में अब महज घंटों का समय शेष रह गया, लेकिन बावजूद इसके आरोप प्रत्यारोप का दौर तीव्र गति से चल रहा है. इसी सिलसिले में हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने भाजपा के उस आरोपों का उत्तर दिया है, जिसमें उनपर चुनाव लड़ने के लिए झूठे शपथ पत्र देने और लोन गोलमाल के आरोप लगाए गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सतपाल रायजादा ने ऊना में प्रचार अभियान के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि 5 करोड़ 97 करोड़ का लोन चुकाने के लिए उन्होंने अपनी भूमि बेची है और मित्रों से उधार लिया है. यही नहीं उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से इसकी जांच चाहे तो केंद्रीय एजेंसियों से कराए जाने की बात कहकर तंज भी कसा.  उन्होंने इसे भाजपा नेताओं की हताशा और निराशा बताया है. 


ऐसे में इस पर भी बीजेपी ने सवाल खड़े किए. हमीरपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा द्वारा लगभग 6 करोड़ के होटल लोन को चुकाने के लिए भूमि बेचने. उधार लेने और ओटीएस स्पष्टीकरण पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रश्न खड़े किए हैं.  ऊना में एक पत्रकार वार्ता में भाजपा विधायक सतपाल सत्ती ने बैंक की कार्यप्रणाली पर भी शंका व्यक्त की है. उन्होंने ओटीएस को केवल लोन देने में असमर्थ व्यक्तियों के लिए ही लागू किए जाने की बात कही. सत्ती ने इसके लिए मुख्यमंत्री सुक्खू को भी जवाब देने के लिए कहा और इसकी जांच किए जाने की मांग की. 


क्या है मामला
दरअसल, ऊना सदर से भाजपा विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 और लोकसभा चुनाव 2024 में दिए गए शपथ पत्रों का हवाला देते हुए उन पर  लगभग 6 करोड़ के होटल लोन घोटाले का आरोप लगाया था. 


2022 के शपथ पत्र में जहां रायजादा ने कांगड़ा बैंक के 5 करोड़ 17 लाख रुपए के होटल लोन सहित कुल 5 करोड़ 97 लाख का लोन दिखाया था और कुल संपत्ति 10 करोड़ दर्शाई थी, लेकिन 2024 के शपथ पत्र में कांगड़ा बैंक का यह लोन शून्य दिखाया गया है जबकि एचडीएफसी बैंक का ही लगभग 1 करोड़ का लोन ही दर्शाया गया है. जबकि कुल संपत्ति वर्तमान शपथ पत्र में 15 करोड़ रूपए की दिखाई गई है. बहरहाल भाजपा ने इन शपथ पत्रों की कॉपी मीडिया को देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पर होटल लोन घोटाले और झूठे शपथ पत्र देने का आरोप लगाया है. जिसपर सतपाल रायजादा ने गुरुवार को अपनी बात रखी. 


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना