Chamba Death News: चंबा जिले के सलूणी उपमंडल की ग्राम पंचायत स्नूह के भांदल गांव में मां-बेटे की स्क्रब टायफस से मौत हो गई. मेडिकल कालेज चंबा में उपचार के दौरान मां-बेटे की स्क्रब टायफस की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई थी. बहरहाल प्राथमिक उपचार के बाद मां-बेटे को टांडा रैफर कर दिया गया था. मगर मां ने टांडा ले जाते वक्त बाथरी के पास दम तोड़ दिया जबकि बेटे की टांडा मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान मौत हो गई. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस एरिया में जागरूकता के अभाव में पहले‌ भी डेथ हो चुकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार स्नूह पंचायत के भांदल गांव की रेखा कुमारी व बेटे आशीष को खेतों में काम करते हुए पिस्सू ने काट लिया था, जिससे रेखा की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इस पर परिजन तुरंत रेखा कुमारी को उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा ले आए. यहां रेखा कुमारी का स्क्रब टायफस का टेस्ट किया गया, जो पॉजीटिव पाया गया. इसी बीच रेखा कुमारी की गंभीर हालत को देखते हुए टांडा रैफर किया गया. रेखा कुमारी की बीच रास्ते में मौत हो गई. इसी बीच शाम को बेटे आशीष की तबीयत बिगडऩे पर मेडिकल कालेज चंबा लाया गया.आशीष का भी स्क्रब टायफस का टेस्ट  पाजीटिव पाया गया.


आशीष की हालत भी क्रिटिकल होने के चलते टांडा भेज दिया गया, मगर चिकित्सीय उपचार के दौरान आशीष की भी मौत हो गई. मां-बेटे की मौत के बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है. उधर, सीएमओ चंबा डा. बिपिन ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है. 


क्षेत्र के प्रतिनिधि योगराज ने कहा कि उनके क्षेत्र की इस तरह की घटना से लोग दहशत में हैं. उन्होंने कहा कि पहले‌ मां और फिर बेटे की मौत किसी भी परिवार के लिए बहुत बड़ा सदमा है. बहरहाल उन्होंने लोगों को इसको लेकर जागरूक करने का स्वास्थ्य विभाग से आह्वान किया है‌.