Una News: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस द्वारा प्रत्येक महिला को हर महीने 1500 रुपए देने के चुनावी वायदे को दिए जाने की शुरुआत ऊना में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा की गई. इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि नाम से शुरू की गई इस योजना के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु की पात्र महिलाओं को 1500-1500 रुपये मासिक प्रदान करने का प्रावधान है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योजना के आगाज कार्यक्रम में लाभार्थी महिलाओं को बीते 3 महीने की राशि एकमुश्त प्रदान करते हुए 4500-4500 रुपये दिए गए. योजना के पहले चरण में जिला ऊना की पांच विधानसभा क्षेत्रों की कुल 7280 महिलाओं को 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार रुपये प्रदान किए गए. 



मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसे करके दिखाती है.  वहीं, इस बात को कहते हुए उनकी सरकार द्वारा इसे साबित किए जाने का उन्होंने दावा किया. हालांकि उन्होंने भाजपा पर महिलाओं की इस राशि को रोकने का काम किए जाने का आरोप लगाया. 


International Yoga Day 2024: योग दिवस पर पहली बार करने जा रहे हैं योगा, तो इन बातों का रखें ध्यान


इस मौके पर देहरा से कांग्रेस के नेता और प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष डॉ राजेश शर्मा द्वारा विधानसभा उपचुनाव में टिकट काटे जाने के बाद मुख्यमंत्री पर उन्हें किडनैप कर रखे जाने और उन्हें कुछ होने का जिम्मेदार मुख्यमंत्री को बताए जाने के गंभीर आरोपों के संबंध में पूछे गए सवालों पर सीएम सुक्खू ने पूरी तरह चुप्पी साध ली और मीडिया के प्रश्नों का उत्तर दिए बिना बचते बचाते निकल गए. 


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना