Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आपदा प्रभावित परिवारों को राज्य सरकार के विशेष पैकेज के तहत राहत वितरण एवं मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र एवं आर्थिक सहायता वितरित करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MC Mandi: मंडी नगर निगम को नए मेयर और डिप्टी मेयर मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी बधाई


हमीरपुर के आपदा प्रभावित परिवारों को राज्य सरकार के विशेष पैकेज के तहत राहत वितरण एवं मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र एवं आर्थिक सहायता वितरण समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा ने बताया कि मुख्यमंत्री रविवार को एक दिवसीय प्रवास पर हमीरपुर जिला पहुंच रहे हैं, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.  उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री हमीरपुर के गांधी चौक पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को चेक भी वितरित करेंगें. 


उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा ने बताया कि मुख्यमंत्री सुक्खू विशेष आपदा राहत वितरण कार्यक्रम के तहत जिला हमीरपुर के 1,798 लाभार्थियों को पहले किस्त के रूप में लगभग 15 करोड़ की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे खातों में भेजेंगे. 


इसी के तहत जिन लाभार्थियों के मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके थे. उन्हें पहली किस्त के तौर पर 3 लाख रुपये दिए जा रहे हैं,  तो वहीं अन्य पक्के क्षतिग्रस्त मकानों को 1 लाख और कच्चे व गौशाला को 50 हज़ार तक की राशि दी जाएगी. उन्होंने बताया कि इसके अलावा मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मेधावी छात्रों को शिक्षा विभाग की ओर से दिए जाने वाले टैबलेट्स को भी वितरित करेंगे.