Nahan News: सुंदर बाग कॉलोनी नाहन में डॉग लवर्स द्वारा अपने घर में रखे हुए दर्जनों आवारा कुत्तों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट करने का कोर्ट ने फैसला सुनाया है. स्थानीय लोगों ने राहत की सांस लेते हुए कोर्ट के इस  फैसले का स्वागत किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Delhi Weather Update: राजधानी में 52.3 डिग्री तापमान के बीच Delhi-NCR में हुई बारिश, जानें मौसम का हाल


 


मीडिया से बात करते हुए वार्ड नंबर 2 के पार्षद विक्रम वर्मा ने बताया कि सुंदर बाग कॉलोनी में एक डॉग लवर्स द्वारा अपने घर में दर्जनों कुत्तों को शरण दे रखी है, जिसके कारण यहां चारों तरफ बदबू फैली हुई है जिस कारण यहां से लोगों का गुजरना मुश्किल हो गया था. 


इसके अलावा कुत्तों के भौंकने के कारण रात को लोगों को सोने में भी परेशानी झेलनी पड़ रही थी. मामले को लेकर कई बार नगर पालिका को भी शिकायत सौंपी गई मगर समाधान नहीं हो पाया. मजबूरन स्थानीय लोगों ने मामला न्यायालय में उठाया,  जो पिछले 6 सालों से विचाराधीन था, लेकिन वर्तमान एसडीएम सलीम आज़म ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दूसरी सुनवाई में ही 25 मई  को निष्कर्ष निकालते हुए इन कुत्तों को यहां से शिफ्ट करने का फैसला सुनाया है, जिसका स्थानीय लोगों ने स्वागत किया है. 


उन्होंने कहा कि कोर्ट ने नगर पालिका नाहन के कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर को आदेश जारी किए हैं, जिसमें पुलिस की सहायता लेकर इन कुत्तों को यहां से जल्द सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किया जाए ताकि स्थानीय लोगों को राहत मिल सके. उन्होंने बताया कि यहां से शिफ्ट होने के बाद इन कुत्तों को भी राहत मिलेगी क्योंकि यहां इन कुत्तों को छोटे-छोटे पिंजरों में रखा गया है, जिस कारण यह दिन रात रोते रहते हैं. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन