Heart Disease Prevention: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके (Singer KK Death) के अचानक निधन से हर तरफ लोग उदास हैं. केके की अचानक दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से मौत हो गई है, जिसके लेकर हर कोई सदमें में है. वह सिर्फ 53 साल के थें, और जिंदगी ने उन्हें अलविदा कह दिया. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप हर दिन कुछ आसान से टिप्स को अपना कर इस खतरे से खुद को बचा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PSEB 8th Result 2022: मनप्रीत सिंह ने बढ़ाया पूरे पंजाब का मान, राज्य में हासिल किया पहला स्थान


पिछले कुछ दिनों में लोग दिल की सेहत को लेकर काफी सचेत हो गए हैं. दिल का दौरा किसी को भी पड़ सकता है. इसके पीछे कई तरह के कारण होते हैं, जैसे लाइफस्टाइल, परिवार में दिल की बीमारी, उम्र, प्रदूषण साथ ही तापमान में बदलाव. ऐसे में आपको रोज एक्सरसाइज जरूर करना चाहिए, जिससे दिल की बीमारी का जोखिम काफी हद तक कम हो जाता है. 


शिल्पा शेट्टी ने रेड ड्रेस में शेयर की खूबसूरत फोटो, अपने से 20 साल छोटी हसीनाओं को दे रही हैं टक्कर


डॉक्टर की माने, तो आपको दिन भर एक्टिव रहना चाहिए. अगर आप दिनभर ज्यादातर आराम ही करते हैं, तो यह दिल से जुड़ी बिमारी के खतरे को बड़ा देता है. बता दें, हमारा दिल भी एक मांसपेशी है, जिसे शरीर की बाकी मांसपेशियों की तरह एक्सरसाइज की जरूरत है. 


रोज एक्सरसाइज करने से आपकी ना सिर्फ फिजीकल एक्टिविटि बढ़ती है, बल्कि आपके मूड को भी बढ़ावा मिलता है. जिससे आपकी मेमोरी भी बेहतर होती है और आराम से रात को सोते हैं. इस एक्सरसाइज में आप सुबह-रात की वॉक, स्विम, डांस या फिर घर का काम कर सकते हैं. 


Disclaimer: इस खबर में दी गई सभी जानकारी की जिम्मेदारी ज़ी न्यूज की नहीं है. ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी देना मात्र है.


Watch Live