PSEB 8th Result 2022: मनप्रीत सिंह ने बढ़ाया पूरे पंजाब का मान, राज्य में हासिल किया पहला स्थान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1206780

PSEB 8th Result 2022: मनप्रीत सिंह ने बढ़ाया पूरे पंजाब का मान, राज्य में हासिल किया पहला स्थान

PSEB 8th Result 2022: बरनाला के गांव गुमटी का आठवीं कक्षा के विद्यार्थी मनप्रीत सिंह ने पंजाब प्रदेश में पूरे 100% अंक हासिल कर टॉप किया है. 

PSEB 8th Result 2022: मनप्रीत सिंह ने बढ़ाया पूरे पंजाब का मान, राज्य में हासिल किया पहला स्थान

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने गुरुवार को आठवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया. ऐसे में एक बेटे ने पूरे प्रदेश का नाम गर्व से ऊंचा किया है.  बरनाला के गांव गुमटी का आठवीं कक्षा के विद्यार्थी मनप्रीत सिंह ने पंजाब प्रदेश में पूरे 100% अंक हासिल कर टॉप किया है. 100 प्रतिशत यानी की मनप्रीत सिंह ने 600 में से 600 अंक लेकर आया है. रिजल्ट आने के बाद से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है.  

मनप्रीत सिंह एक साधारण गरीब परिवार में जन्मा है, जिसके पिता जगमोहन सिंह की 2014 में डेथ हो चुकी है और उसकी माता किरनजीत कौर सिलाई और कढ़ाई का काम कर कर के मनप्रीत की शिक्षा जारी रखी हुई हैं. 

मनप्रीत सिंह शरीरक तौर पर कमजोर है क्योंकि उसके सिर और शरीर के दो मेजर ऑपरेशन हो चुके हैं चलने में भी मनप्रीत को थोड़ी दिक्कत आती है. उसके बावजूद भी आज विद्यार्थी मनप्रीत सिंह ने अपनी काबिलियत के दम पर पूरे पंजाब में आठवीं कक्षा में पहला स्थान हासिल कर पूरे गांव और जिले बरनाला का नाम रोशन किया है. 

ऐसे में शुक्रवार को शिक्षा विभाग की तरफ से जिला शिक्षा अधिकारी सरबजीत सिंह तूर और आम आदमी पार्टी के हलका महल कलां से विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी की तरफ से मनप्रीत के स्कूल पहुंच कर उसका विशेष तौर पर सम्मान किया गया. 

इस मौके पर बरनाला शिक्षा विभाग ने मनप्रीत की आगे की सारी पढ़ाई का जिम्मा लेते हुए कहा कि आगे की पढ़ाई शिक्षा विभाग द्वारा फ्री करवाई जाएगी, वहीं एमएलए कुलवंत सिंह पंडोरी ने भी आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार द्वारा हर तरीके की मदद देने का परिवार को आश्वासन दिया है. 

आपको बता दें, मनप्रीत बरनाला जिला के गांव गुंमटी के सरकारी मिडल स्कूल का विद्यार्थी है. छोटे में ही उसके सिर से पिता का साया उठ गया था और उसकी माता कपड़े सिलाई करके अपने बेटे को पढ़ा रही हैं.  शरीरिक तौर पर समस्या होने के बावजूद मनप्रीत ने एक बड़ा मुकाम  हासिल किया है. मनप्रीत की इस प्राप्ति पर उसके परिवार के साथ-साथ पूरा गांव गुंमटी और बरनाला जिला गर्व महसूस कर रहा है. 

ये है बच्चे का सपना 
इस मौके पर बातचीत करते हुए मनप्रीत ने कहा कि उसको पहले नंबर पर आने की बेहद खुशी है.  इस लिए उसको अपने अध्यापकों की तरफ से बहुत सहयोग दिया गया. वह रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई करता है. उसने बताया कि वह बड़ा होकर डिप्टी कमिशनर बनना चाहता है. 

Watch Live

 

Trending news