नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला के पंडोह बाजार में एक कुत्ते ने सड़क पर चलते राहगीरों को लहूलुहान करते हुए जमकर आतंक मचाया. यह घटना उस समय घटित हुई जब एक छोटा बच्चा अपने घर के बाहर साइकिल चला रहा था, तभी एक सफेद रंग का कुत्ता पीछे से साइकिल के पहिए को अपने दांतों से काटने लगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि इस दौरान बच्चे को इसका आभास नहीं हुआ, लेकिन जब अन्य लोगों ने शोर मचाते हुए कहा कि भाग जाओ ये कुत्ता पागल है तो इससे बच्चा डर गया और साइकिल छोड़ भाग निकला, लेकिन कुत्ता भी उसके पीछे भागता हुआ उस पर झपट पड़ा और उसे लहूलुहान करके भाग गया. यह पहली घटना थी जो पंडोह के जयूणी रोड बाजार में घटी. 


मिठाई में अधिक कलर डालने वालों की नहीं खैर, चार दुकानदारों पर केस दर्ज


इसके बाद जहां-जहां भी यह कुत्ता गया, वहीं आतंक फैलाता चला गया. बथली गांव में 2 स्कूली छात्राओं को काटने के बाद फिर से कुत्ते ने जयूणी रोड पर 2 महिलाओं व पुलिस बटालियन में एनडीआरएफ के जवान को काट लिया. अब तक यह कुत्ता 20 से 25 लोगों को काट चुका है. ये सब देखते हुए लोगों ने हिम्मत जुटाते हुए इस कुत्ते को मार दिया, जिसके बाद इस क्षेत्रीय के लोगों ने राहत की सांस ली. 


वहीं, कुत्ते के काटे लोग जब सीएचसी पंडोह में उपचार करवाने पहुंचे तो वहां पर ताला लटका था, जिस कारण उन्हें काफी परेशान होना पड़ा. स्थानीय निवासी प्यार सिंह ने बताया कि उनके बेटे को पागल कुत्ते ने काट लिया और जब वे इलाज करवाने सीएचसी पंडोह पहुंचे तो उन्हें कोई सुविधा नहीं मिल पाई. ऐसे में उन्हें इलाज करवाने मंडी जाना पड़ा. 


जानें क्या होता है 'कुरूड़', जिसके बिना देव प्रतिमा या देवालय को माना जाता है अधूरा


ग्राम पंचायत पंडोह के उपप्रधान पवन ठाकुर ने बताया कि पंडोह बाजार में एक कुत्ते ने काफी आतंक फैलाया हुआ है. कुत्ता अभी तक 20 से 25 लोगों मों काट चुका हैं, लेकिन हमारा दुर्भाग्य है कि जब लोग सीएचसी पंडोह इलाज करवाने पहुंचे तो वहां पर ताला लटका था. यहां सीएचसी है तो सही, लेकिन सुविधाएं नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे अस्पताल किसी काम के नहीं हैं. उन्होंने सरकार से पड़ोह सीएचसी में पूरा स्टाफ और सुविधाएं जुटाने की मांग भी की. 


WATCH LIVE TV