Nalagarh News: एक तरफ कांग्रेसी नेता नगर परिषद बद्दी को नगर निगम बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर अब भाजपा दून की ओर से लगातार नगर परिषद को नगर निगम बनाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी के चलते दून भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा एकत्रित होकर बद्दी में एक रोष मार्च निकालकर बद्दी को नगर निगम न बनाने के लिए प्रदर्शन किया गया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी अपना गुस्सा व्यक्त किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस मौके पर पूरे बद्दी शहर में रोष मार्च निकालने के बाद एसडीएम बद्दी के माध्यम से सीएम सुखविंदर सिंह व राज्यपाल को ज्ञापन देकर बद्दी को नगर निगम ना बनाने की मांग उठाई गई है और कहा गया है कि अगर बद्दी को नगर निगम बनाना है तो नगर परिषद के एरिया को ही नगर निगम के अंतर्गत शामिल किया जाए और साथ लगती ग्रामीण पंचायतों को नगर निगम में शामिल न किया जाए जिसके कारण किसी को भी कोई परेशानी ना हो सके.


इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए दून से पूर्व विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि जब जयराम सरकार की ओर से बद्दी को नगर निगम बनाया जाना था, तो उस समय बद्दी में अब जो लोग नगर निगम बनाने की बात कर रहे हैं. उन्होंने जमकर विरोध किया था, लेकिन अब नगर निगम को न बनने को लेकर दून भाजपा की ओर से लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है और सरकार से और राज्यपाल को ज्ञापन देकर मांग उठाई गई है कि बद्दी को नगर निगम नहीं बनाया जाए, जिसके चलते यहां पर दर्जनों पंचायतों को अगर इसमें शामिल किया गया तो उन पंचायत को मिलने वाला लाभ खत्म हो जाएगा और लोगों की रोजी-रोटी पर भी बहुत बड़ा असर पड़ेगा क्योंकि क्षेत्र का बहुत बड़ा एरिया पंचायत के अधीन आता है. 


साथ ही लोगों का मूल रूप रोजगार कृषि है. उन्होंने सरकार और प्रशासन को चेतावनी देकर कहा है कि अगर फिर भी नगर निगम बनाने की कोशिश की तो एक बार बद्दी में वह उग्र आंदोलन करने से भी वह पीछे नहीं हटेंगे.


रिपोर्ट- नंद लाल, नालागढ़