Winter Healthy Tips: देश में धीरे-धीरे ठंड के मौसम ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. ऐसे में लोग रजाई या फिर धूप में बैठकर गर्म चाय या किसी भी तरह की ड्रिंक का मजा लेने की सोचते हैं. गर्म चाय या गर्म ड्रिंक से आपके हाथों को भी गर्माहट मिलती है. चाय के अलावा ठंड में चाय से लेकर कॉफी, हॉट चॉकलेट आदि कई ऑप्शन हमारे पास होते हैं. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कुछ हेल्दी और मजेदार ड्रिंक्स के बारे में जिनका आप ठंड में मजा ले सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shehnaaz Gill: जल्द शुरू होगा शहनाज गिल का नया शो, सेलिब्रिटी से साथ करेंगी गपशप


1. चाय
अदरक की चाय आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा. यह सर्दियों में एलर्जी से बचाने के साथ ही आपके वजन घटाने में भी काफी मदद करती है. इसलिए आपको अदरक की चाय जरूर पीनी चाहिए. 


2. बादाम दूथ
ठंड के मौसम में बादाम का दूध सबसे हेल्दी माना गया है. इससे आपको पोषक तत्व मिलते हैं. साथ ही बादम का दूध पीने से शरीर में गर्मी भी बनी रहती है. इसे बनाने के लिए दूध में पिसे हुए बादाम मिलाएं और कुछ मिनट तक उबाल लें. साथ ही और स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें आप केसर भी मिला सकते हैं. 


कसुम्पटी सीट पर सुरेश भारद्वाज और अनिरुद्ध सिंह के बीच चुनावी जंग, रिवाज बदले के लिए BJPतैयार


3. मसाला चाय
चाय तो हमारे देश में हर कोई पीना पसंद करता है. चाय प्रेमियों को मौसम से कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन खासतौर पर ठंड के मौसम में चाय पीने का अपना एक अलग ही मजा है. आप ठंड के सीजन में चाय में काली मिर्च, इलायची, तुलसी, लौंग डालकर चाय को हेल्दी बना सकते हैं. 


4. कश्मीरी काढ़ा
सर्दी के मौसम में आप कश्मीरी काढ़ा जरूर पिए. ठंड का मौसम कश्मीरी काढ़ा के बिना अधूरा है. इस खास चाय को ग्रीन-टी, केसर, दालचीनी और इलायची के साथ आप बना सकते हैं. 


5. हल्दी वाला दूध
हर दिन हल्दी वाला दूध तो लोग पीते ही हैं. भारतीय घरों में तो बीमार पड़ने पर भी लोग हल्दी वाला दूध पीते हैं. यह ड्रिंक आपको गर्म रखने के साथ इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है. इससे सर्दी-जुकाम भी ठीक होते हैं. 


Watch Live