Kasumpti सीट पर हैट्रिक लगाने को तैयार अनिरुद्ध सिंह, क्या सुरेश भारद्वाज कर पाएंगे बोल्ड
Advertisement

Kasumpti सीट पर हैट्रिक लगाने को तैयार अनिरुद्ध सिंह, क्या सुरेश भारद्वाज कर पाएंगे बोल्ड

Kasumpti  Assembly:  हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में शिमला जिले पर कसुम्पटी सीट से बीजेपी से  सुरेश भारद्वाज और कांग्रेस से अनिरुद्ध सिंह के बीच महा मुकाबला है. 

Kasumpti सीट पर हैट्रिक लगाने को तैयार अनिरुद्ध सिंह, क्या सुरेश भारद्वाज कर पाएंगे बोल्ड

Himachal Kasumpti  Vidhansabha Seat: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा के चुनाव (Himachal Assembly Election 2022) होने हैं. महज तीन दिन का समय चुनाव के लिए रह गया है. 68 विधानसभा सीटों पर एक फेज में वोटिंग होगी. ऐसे में इन विधानसभा सीटों में कुछ ऐसी हॉट सीटें (Himachal Hot Assembly Seat) भी हैं, जिसपर हर पार्टी की निगाहें टिकी हुई है. ऐसे में हर दिन हम आपको कुछ खास सीटों के बारे में बता रहे, जो इसबार के इलेक्शन में अहम भूमिका निभाएंगी. 

सुरेश भारद्वाज और अनिरुद्ध सिंह के बीच मुकाबला
हॉट सीट में शिमला जिले की कसुम्पटी सीट का नाम शामिल है. इसबार इस सीट से भाजपा के सुरेश भारद्वाज और कांग्रेस से अनिरुद्ध सिंह आमने-सामने हैं. बता दें, इस बार के चुनाव में बीजेपी ने कुछ मंत्रियों की सीटे बदल दी है. इसमें सुरेश भारद्वाज का नाम भी शामिल है. पार्टी ने सुरेश भारद्वाज को शिमला सीट की जगह कसुम्पटी से टिकट दिया है. 

सुरेश भारद्वाज कौन है?
सुरेश भारद्वाज कॉलेज के दौरान छात्र आंदोलन में सक्रिय रहे हैं. 1990 में पहली बार राज्य विधानसभा के लिए चुने गए. वर्ष 2012 में हिमाचल प्रदेश विधान सभा के लिए चुने गए. साल 2017 में वह फिर से विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए. बता दें, सुरेश भारद्वाज लगातार तीन बार शिमला शहर से कांग्रेस को पटखनी दे चुके हैं और चौथी बार भी शहर से चुनाव लड़ने को तैयार थे, लेकिन उनकी सीट बदल दी गई. ऐसे में  कसुम्पटी सीट पर भी उनका कब्जा हो पाएगा या नहीं. यह देखना काफी अहम होगा. बता दें, भारद्वाज मूल रूप से जिला शिमला के रोहडू के रहने वाले हैं और कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले न्यू शिमला, पंथाघाटी, मल्याणा, मैहली, ढली, और कंगनाधार में भी अच्छी खासी पकड़ है. 

अनिरुद्ध सिंह कौन है?
अनिरुद्ध सिंह हिमाचल प्रदेश के बड़े राजनीतिक चेहरों में से एक हैं. अनिरुद्ध सिंह हिमाचल प्रदेश की कसुम्पटी सीट पर साल 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. ऐसे में कांग्रेस ने एक बार फिर कांग्रेस ने अनिरुद्ध सिंह को मैदान में उतारा है.

आपको बता दें, साल 2017 के चुनावों में अनिरुद्ध सिंह को कुल 22,061 वोट पड़े. वहीं, भाजपा की विजय ज्योति को 12,664 मत ही प्राप्‍त हुए थे. इससे पहले 2012 के चुनाव में भी कांग्रेस के अन‍िरूद्ध सिंह ने भाजपा के प्रेम स‍िंह को 9,886 वोटों के मार्जिन से हराया था. इस सीट पर कांग्रेस लगातार तीन बार जीत दर्ज कर चुकी है. ऐसे में इस बार सीट पर किसकी जीत होगी यह देखना काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि बीजेपी सीट पर इसबार रिवाज बदलकर जीतने की कोशिश करेगी.

Watch Live

Trending news