Hanuman Jayanti: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हनुमान जन्मोत्सव बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया है. नगर के डियारा सेक्टर स्थित हनुमान मंदिर में सुबह से ही हनुमान भक्तों का तांता लगा रहा और मंदिर परिसर में सुंदर कांड व हनुमान पाठ का आयोजन किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस आयोजन में मंदिर कमेटी व समस्त शहरवासियों के सहयोग से मिलकर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है, जिसमें श्रद्धालुओं द्वारा बढ़ चढ़ कर भाग लिया गया है.  हर वर्ष की भांति इस साल भी हनुमान जयंती के अवसर पर डियारा सेक्टर स्थित हनुमान मंदिर को खूब सजाया गया है, जहां सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है. 


वहीं हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए हनुमान मंदिर के पुजारी बाबू राम ने बताया कि बिलासपुर के डियारा सेक्टर स्थित हनुमान मंदिर में कई वर्षों से यह कार्यक्रम आयोजित होता आया है और यहाx आयोजित विशाल भंडारे में श्रद्धालु बढ़ चढ़ कर भाग लेते हैं. 


साथ ही उन्होंने हनुमान जन्मोत्सव की जिला व प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि मंदिर कमेटी को हमेशा से ही स्थानीय जनता और अन्य कमेटियों द्वारा बेहतर सहयोग मिलता आया है, जिसके चलते हनुमान जयंती के पर्व का सफल आयोजन हो पाता है.


वहीं, सोलन स्थित मॉल रोड पर हनुमान मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त भगवान हनुमान के समक्ष नतमस्तक होकर सभी की खुशहाली की कामना कर रहे है. मंदिर में भक्तों द्वारा हनुमान चालीसा , सुंदरकांड का पाठ भी किया जा रहा है. हनुमान जी को चमेली का तेल, सिंदूर, बूंदी का प्रसार व मोदक व केले का प्रसाद चढ़ाया जा रहा है. 


भक्तों ने बताया कि हनुमान जयंती के अवसर पर वह हनुमान मंदिर आये है व हनुमान जी की पूजा अर्चना कर रहे है. उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान सभी को बल , बुद्धि विद्या, बल प्रदान करें. 


रिपोर्ट-विजय भारद्वाज, बिलासपुर