Nahan News: कालीस्थान तालाब के समीप हनुमान कुश्ती अखाड़ा का आज राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मंत्री हर्ष महाजन द्वारा विधिवत्त शुभारंभ किया गया. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल भी मौजूद रहे. मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने कहा कि कुश्ती हिमाचल का प्राचीन खेल और सभ्यता है, जो कि पूरे देश और विदेश में प्रचलित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल के प्रयासों से दशकों बाद इस अखाड़े का फिर से शुरू होना क्षेत्र के लिए खुशी की बात है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय से इस अखाड़े से बेहतरीन खिलाड़ी निकलेंगे जो क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि इस अखाड़े को चलाने के लिए उनकी ओर से भरपूर सहयोग मिलेगा.


Dhanteras 2024: सोने-चांदी के अलावा धनतेरस पर क्या खरीदना चाहिए, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी!


अखाड़े के संचालक नरदेव शर्मा ने बताया कि यह अखाड़ा दशकों पहले से चला आ रहा है, जो किसी कारणवश बीच में बंद हो गया था, लेकिन वर्तमान में अखाड़े का फिर से शुभारंभ किया गया है. उन्होंने बताया कि इसका मकसद नई पीढ़ी को नशे से दूर रखना और खेल की तरफ युवाओं का रुझान बढ़ाना है.


उन्होंने कहा कि अभी तक 42 खिलाड़ियों हो पंजीकरण हो चुका है, जिनको हर रोज 3.00 से शाम 8.00 तक निशुल्क अभ्यास करवाया जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में यहां से निकलने वाले खिलाड़ी देश और प्रदेश स्तर पर नाहन का नाम रोशन करेंगे.


इस मौके पर अखाड़े के संचालक नरदेव शर्मा और उनकी टीम द्वारा मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल का स्वागत किया गया. इसके बाद यहां युवा खिलाड़ियों की अभ्यास कुश्ती भी करवाई गई.


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन