Nahan News: नाहन शहर में आज एक पार्किंग के उद्घाटन को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ.  दरअसल यहां नगर परिषद द्वारा करीब चार करोड़ रुपए की लागत से दो मंजिला पार्किंग बनाई गई है, जिसका 25 फरवरी को विधायक उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन इससे पहले आज भाजपा समर्थित नगर परिषद अध्यक्ष ने इसका उद्घाटन कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर परिषद की अध्यक्षा श्यामा पुंडीर भाजपा समर्थित पार्षदों व भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पार्किंग स्थल पर पहुंची और यहां पार्किंग का उद्घाटन कर दिया. 


उद्घाटन की भनक लगते ही कांग्रेस के पार्षद भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए और शिलान्यास पट्टिका को उतार दिया. नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर ने बताया कि नाहन में करीब  करोड़ों की लागत से नगर परिषद भवन का चार मंजिला भवन बनाया जा रहा है लेकिन बजट न होने के चलते निर्माण कार्य रोका गया है क्योंकि शहर में पार्किंग समस्या है. ऐसे में शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए आज पार्किंग का उद्घाटन किया गया है. उन्होंने कहा कि इस पार्किंग में करीब 180 वाहनों को खड़े करने की क्षमता है. 


कांग्रेस नेता व नगर परिषद के वरिष्ठ पार्षद राकेश गर्ग ने बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष व भाजपा समर्थित पार्षदों द्वारा गैर कानूनी कार्य किया जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नगर परिषद अध्यक्ष ने पार्किंग उद्घाटन का प्रस्ताव कार्यकारी अधिकारी को भेजा था, जिसे उच्च अधिकारियों को प्रेषित किया गया था और निर्णय लिया गया था कि इस पार्किंग का उद्घाटन स्थानीय कांग्रेस विधायक द्वारा किया जाएगा, लेकिन भाजपा नगर परिषद अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं ने तानाशाही दिखाते हुए इस पार्किंग का उद्घाटन कर दिया. 


मौके पर पहुंचे नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार तोमर ने बताया कि पार्किंग के उद्घाटन को लेकर उन्हें दो प्रस्ताव प्राप्त हुए थे, जिसमें से एक प्रस्ताव विधायक अजय सोलंकी की तरफ से जबकि दूसरा प्रस्ताव नगर परिषद अध्यक्ष की तरफ से दिया गया था. उन्होंने कहा कि यह दोनों ही प्रस्ताव डायरेक्टर अर्बन डेवलपमेंट को भेजे गए थे और 20 फरवरी को डायरेक्टर की तरफ से निर्देश हुए थे.  पार्किग का उद्घाटन विधायक द्वारा ही किया जाएगा.  उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद वह  मौके पर पहुंचे हैं और उद्घाटन पट्टिका को पुलिस की सहायता से उतारा गया है.  उन्होंने कहा कि निर्देशानुसार इसका उद्घाटन विधायक द्वारा 25 फरवरी को किया जाएगा. 


लोकसभा चुनाव से ठीक पहले श्रेय लेने की होड़ मची हुई है. देखना होगा कि अब इस मामले को लेकर क्या कार्रवाई की जाती है. फिलहाल उद्घाटन पट्टिका को निकाल दिया गया है और अब तय कार्यक्रम के मुताबिक विधायक ही इसका उद्घाटन करेंगे. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन