Google ने Gmail में लॉन्च किया नया AI फीचर, अब मिलेगा डिटेल्ड रिस्पॉन्स, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12450275

Google ने Gmail में लॉन्च किया नया AI फीचर, अब मिलेगा डिटेल्ड रिस्पॉन्स, जानें कैसे

Gmail AI Features: हाल ही में हुए Google I/O 2024 इवेंट में गूगल ने Gemini-powered Contextual Smart Replies का प्रीव्यू दिखाया था, जिससे यूजर्स बिना किसी परेशानी के डिटेल्ड रिस्पॉन्स भेज सकते हैं. अब यह फीचर Gmail यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है. 

Google ने Gmail में लॉन्च किया नया AI फीचर, अब मिलेगा डिटेल्ड रिस्पॉन्स, जानें कैसे

गूगल ने हाल ही में हुए Google I/O 2024 इवेंट में Gemini-powered Contextual Smart Replies का प्रीव्यू दिखाया था, जिससे यूजर्स बिना किसी परेशानी के डिटेल्ड रिस्पॉन्स भेज सकते हैं. अब यह फीचर Gmail यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है. ये फीचर 2017 में पेश किए गए स्मार्ट रिप्लाई फीचर की तरह ही काम करेंगे, हालांकि, AI इंटीग्रेशन के साथ यह फीचर ज्यादा डिटेल्ड और पर्सनलाइज्ड हो जाएगा. आइए आपको बताते हैं कि जेमिनी-पावर्ड कॉन्टेक्चुअल स्मार्ट रिप्लाईज फीचर जीमेल में कैसे काम करेगा. 

Gmail Contextual Smart Replies
Gmail Contextual Smart Replies स्मार्ट रिप्लाई का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे हम वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं. हालांकि, Gemini AI इंटीग्रेशन के साथ Gmail यूजर्स को ज्यादा संदर्भीय जवाब प्रदान करने में सक्षम होगा जो न केवल लंबे हैं बल्कि ईमेल यूजर्स को प्राप्त हुए ईमेल के अनुरूप भी हैं. मई में हुई इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद अब गूगल इस फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट कर रहा है. 

Google ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक Gmail Contextual Smart Replies यूजर्स को रिस्पॉन्स ऑप्शन प्रदान करेगा जो पूरी तरह से ईमेल थ्रेड पर आधारित होगा. यूजर्स उन्हें भेजने से पहले AI-जेनरेटिड रिस्पॉन्स को प्रीव्यू और एडिट भी कर सकते हैं. गूगल ने कहा कि "संदर्भीय स्मार्ट रिप्लाई आपके मैसेज के इरादे को पूरी तरह से पकड़ने के लिए ज्यादा डिटेल्ड रिएक्शंस प्रदान करेंगे."

यह भी पढ़ें - iPhone 16 के बाद अक्टूबर में होगा Apple का मेगा इवेंट, Tim Cook लगाएंगे क्या कुछ खास?

नया Gmail AI फीचर वर्तमान में अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है. इसके अलावा केवल Google One AI प्रीमियम जेमिनी बिजनेस, एंटरप्राइज, एजुकेशन और एजुकेशन प्रीमियम यूजर्स ही Gmail Contextual Smart Replies तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - बड़े काम का होता है Domicile Certificate, देता है इतने सारे फायदे, जानें बनवाने का तरीका

अन्य Gmail AI फीचर्स 
Contextual Smart Replies के अलावा Gmail में कई अन्य AI-पावर्ड फीचर्स भी शामिल हैं जो यूजर्स को समय बचाने और प्रोडक्टिविटी में सुधार करने की अनुमति देते हैं. इन AI फीचर्स में स्मार्ट कंपोज शामिल है जो पेशेवर शब्दों का सुझाव देता है, हेल्प मी राइट का उपयोग ईमेल ड्राफ्ट करने के लिए किया जा सकता है, टैब्ड इनबॉक्स जो ईमेल को ऑर्गनाइज करने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है. ये एडवांस फीचर्स ईमेल ड्राफ्टिंग को आसान बनाते हैं और यूजर्स को परफेक्शनिस्ट बनने की अनुमति देती हैं क्योंकि उन्हें ईमेल ड्राफ्ट करते समय पेशेवर शब्दों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती है. 

TAGS

Trending news