अरविंदर सिंह/हमीरपुर: विधानसभा क्षेत्र सदर से विधायक आशीष शर्मा ने हमीरपुर जिला के गसोता में ऐतिहासिक नलवाड़ मेलों का शुभारम्भ किया. इस दौरान विधायक ने सबसे पहले मंदिर के गर्भगृह में विधिवत पूजा अर्चना की. इसके बाद मंदिर महंत का आशीर्वाद लेकर और खूंटा गाड़ कर मेलों का विधिवत शुभारम्भ किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सौ वर्षों से चल रहा गसोता महादेव का मेला
इस खास मौके पर विधायक आशीष शर्मा ने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं जो उन्हें इन मेलों का शुभारम्भ करने का अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि महादेव की असीम कृपा और लोगों के आशीर्वाद से ही वह यहां तक पहुंचे हैं. गसोता महादेव के मेले सौ वर्षों से अधिक समय से चल रहे हैं जो कि  हमारी संस्कृति की पहचान हैं. उन्होंने कहा कि जो संस्कृति पूर्वजों द्वारा शुरू की गई है, उसे संजोकर रखना हमारी जिम्मेदारी है. पुराने समय में जब यह मेला शुरु हुआ था तब यह मेला दो दिन का हुआ करता था, लेकिन अब यह आठ दिन का होता है.


ये भी पढ़ें- Himachal Tourism: अब हिमाचल में मिलेगी गोवा वाली सुविधा, प्रदेश में मिलेगा गोवा जैसा मजा


जल्द होगा सरोवर का कार्य
आशीष शर्मा ने कहा कि इस पुरानी संस्कृतिक को हमें सुचारु रूप से चलाने के लिए आपसी सहयोग से आगे आना चाहिए. गसोता महादेव को पर्यटन की दृष्टि से भी विश्व मानचित्र पर लाया जाएगा. यहां बन रहे सरोवर का कार्य भी जल्द ही पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के हमीरपुर दौरे के दौरान गसोता महादेव को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की मांग की गई है. 


महादेव की स्थली विकसित होने से लोगों को मिलेगा रोजगार
विधायक आशीष शर्मा ने कहा कि धार्मिक पर्यटन के रूप में जब गसोता महादेव की स्थली विकसित होगी तो स्थानीय क्षेत्रवासियों को रोजगार व अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के साधन भी मिलेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस योजना को पूरी तरह अमलीजामा पहनाया जाएगा. इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागीय अधिकारियों को मेलों में दुकानदारी करने पहुंचे व्यपारियों को हर सुविधा देने के निर्देश भी दिए. 


ये भी पढ़ें- Manali: मनाली लेह हाइवे आज से यातायात के लिए बहाल, सफर को लेकर एडवाजरी जारी


मौके पर मौजूद रहे ये लोग
इसके साथ ही सभी पंचायत प्रतिनिधियों, मेला आयोजन कमेटी व जनता को मेलों को शुभकामनाएं दीं. इस दौरान मंदिर के महंत राघवानंद गिरि, गसोता पंचायत की प्रधान सुमन पठानिया, उपप्रधान कृपाल सिंह, मंदिर कमेटी प्रधान दूनी चंद, बीडीसी लंबलू तिलक राज शर्मा, क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि, स्थानीय वार्ड सदस्य रिंकू पठानिया व अन्य लोग मौजूद रहे.


WATCH LIVE TV