विजय भारद्वाज/बिलासपुर: बिलासपुर जिला के घुमारवीं से कांग्रेस विधायक राजेश धर्माणी कैबिनेट मंत्री बनने के बाद कांग्रेस हाईकमान का धन्यवाद करने दिल्ली गए. इसके बाद मंत्री पद का कार्यभाल संभालकर अपने गृह जिला बिलासपुर पहुंचे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नमहोल, नौनी चौक, बिलासपुर, कंदरौर व घुमारवीं में उन्हें फूल माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि साल 2012 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान साढ़े बारह बीघा जमीन पर्यटन विभाग के नाम की गई थी जो अब कम लग रही है. फोरलेन निर्माण के बाद अब सड़क से लगते दोनों ओर 20-20 बीघा जमीन पर्यटन विभाग के नाम की गई है. साथ ही एक हेलीपोर्ट निर्माण के लिए 05 बीघा जमीन दी गई है, जहां आने वाले समय में तीन-चार हेलीकॉप्टर एक साथ उतर सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- बिलासपुर में अनुराग ठाकुर ने हिमाचल और कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात


वहीं इस प्रोजेक्ट को सिरे से चढ़ाने के लिए डीपीआर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और टेंडर भी लगा दिए गए हैं. इसके साथ ही बिलासपुर जिला में स्थित त्युंन व सरयूंन सहित सात किले विकसित करने का काम किया जाएगा, जिसमें त्युंन व सरयूंन किले के लिए 2-2 करोड़ रुपये की किस्त जारी कर दी गई है और आने वाले समय में अन्य किलों के लिए भी बजट जारी कर उन्हें विकसित कर पर्यटन से जोड़ा जाएगा. 


इसके साथ ही राजेश धर्माणी ने कहा कि बिलासपुर जिला में नए औद्योगिक क्षेत्रों को स्थापित किया जाएगा, जिसे लेकर जगातखाना, घागस व घुमारवीं के क्षेत्र में जगह देखी गई है. इस पर विचार कर अंतिम रूप दिया जाएगा और नए उद्योग स्थापित किए जाएंगे ताकि रोजगार के अवसर पैदा हो सकें, वहीं 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव को लेकर कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में साल 1996 का इतिहास 2024 में दोबारा दोहराया जाएगा.


ये भी पढ़ें- शिमला के रामपुर पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, लोगों ने सरकार का किया धन्यवाद


उन्होंने कहा कि केंद्र में भले ही कांग्रेस की सरकार नहीं जीती, लेकिन हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत हुई थी और 2024 के लोकसभा चुनाव में भी प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों की जीत दर्ज होगी, वहीं राजेश धर्माणी ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था. इसके बावजूद हिमाचल की जनता ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाई है और ऐसा ही कुछ लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा.


WATCH LIVE TV