विपन कुमार/धर्मशाला: विद्युत मंडल धर्मशाला में करीब 400 मीटर कनेक्शन पेंडिंग पड़े हैं. काफी समय से चल रही इस पेंडेंसी के चलते उपभोक्ता काफी ज्यादा परेशान हैं. इस पेंडेंसी के चलते लोगों को काफी समय से मीटर लगने का इंतजार करना पड़ रहा है. यह समस्या मीटर सप्लाई न आने की वजह से हो रही है. विद्युत मंडल धर्मशाला के अंतर्गत पेंडिंग 397 विद्युत मीटर आवेदनों में अधिकतर ऐसे मामले हैं, जिन लोगों ने अपने नए घरों का निर्माण कराया है, जबकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पुराने भवनों में विद्युत मीटर लगवाना चाहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विद्युत मंडल धर्मशाला के अंतर्गत करीब 57 हजार उपभोक्ता
बता दें, विद्युत मंडल धर्मशाला के अंतर्गत करीब 57 हजार उपभोक्ता हैं, जिनमें 47,800 घरेलू उपभोक्ता हैं और 8700 व्यवसायिक उपभोक्ता हैं जबकि शेष अन्य उपभोक्ता हैं. विद्युत बोर्ड अधिकारियों की मानें तो नए मीटर लगाना रुटीन प्रोसेस है, जैसे-जैसे सप्लाई आती है, वैसे-वैसे नए आवेदनों पर मीटर लगा दिए जाते हैं.


ये भी पढ़ें- Dharamshal में होने जा रहा हिमाचल प्रदेश पुलिस ड्यूटी एंड स्पोर्ट्स मीट का आयोजन


क्यों हो रही मीटर की पेंडेंसी
सूत्रों की मानें तो फिलहाल विद्युत मंडल धर्मशाला के स्टॉक में ही मीटर नहीं हैं. ऐसे में पेंडेंसी होना लाजमी है. विद्युत मंडल को भी मीटर की सप्लाई आने का इंतजार है, जबकि उपभोक्ता जिन्होंने मीटर लगवाने के लिए आवेदन किए हैं उन्हें परेशानी के साथ मीटर सप्लाई आने का मजबूरन इंतजार करना पड़ रहा है. 


ये भी पढ़ें- Kangra में बिना अनुमति ट्रैकिंग करना पड़ेगा भारी! इन धाराओं के तहत होगी कार्रवाई


मीटर पेंडेंसी को लेकर विद्युत मंडल धर्मशाला के एक्सईएन ने क्या कहा  
विद्युत मंडल धर्मशाला के एक्सईएन विकास ठाकुर का कहना है कि मीटर लगाना रुटीन प्रोसेस है. मंडल के अंतर्गत 397 विद्युत मीटर एप्लीकेशंस पेंडिंग हैं. उन्होंने कहा कि अभी स्टॉक में मीटर नहीं है, जैसे ही मीटर आएंगे, जल्द से जल्द मीटर लगाकर पेंडेंसी को खत्म किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहता है जो भी उपभोक्ता नए मीटर के लिए आवेदन करे, उनका समय पर ही मीटर लगवा दिया जाए. 


WATCH LIVE TV