देवेंद्र वर्मा/सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया. जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर ध्वजारोहण किया. साथ ही पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और एनएसएस टुकड़ियों के भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनीराम शांडिल ने इस दौरान अपने संबोधन में देश और प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा कि आज के दिन संविधान लागू हुआ था और विश्व के सबसे मजबूत लोकतंत्र की नींव रखी गई. उन्होंने देश पर जान न्योछावर करने वाले वीर जवानों को याद किया और कहा कि हिमाचल देव भूमि के साथ-साथ वीर भूमि भी है. यहां के युवा देश सेवा में जाना और वहां कुर्बान होना अपनी शान समझते हैं.


ये भी पढ़ें- आर्थिक नुकसान से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बताया सच


उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बने, इसके लिए हिमाचल सरकार लगातार प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भीषण प्राकृतिक आपदा आई तब सरकार ने लोगों को हर संभव राहत प्रदान की. साथ ही प्रदेश में फंसे हजारों पर्यटकों को भी निकाला. 


स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता से जो वायदे किए हैं, उन्हें चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है. सरकार ने वायदे के मुताबिक OPS को लागू किया. उन्होंने यह भी कहा कि जनसमस्याओं के मद्देनजर सरकार ने हिमाचल में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम भी शुरू किया. साथ ही कहा कि लंबित पड़े राजस्व मामलों को निपटाने के लिए सरकार ने राजस्व अदालतें लगानी शुरू की हैं. साथ ही अनाथ बच्चों की मदद के लिए शुरू की गई सुखाश्रय योजना भी मददगार साबित हो रही है.


ये भी पढ़ें- Republic Day: यहां देखें गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हुईं झाकियों की तस्वीरें


बता दें, इस कार्यक्रम में हिमाचल विधानसभा के उपाध्यक्ष विनय कुमार, विधायक सुखराम चौधरी, विधायक अजय सोलंकी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. इस दौरान विभिन्न शैक्षिक संस्थानों के छात्रों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए. 


WATCH LIVE TV