Himachal Pradesh News: आर्थिक नुकसान से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बताया सच
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2080104

Himachal Pradesh News: आर्थिक नुकसान से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बताया सच

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में आज गणतंत्र के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है. मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने की. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी दी. 

 

Himachal Pradesh News: आर्थिक नुकसान से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बताया सच

कोमल भारद्वाज/मंडी: जिला मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने की. उन्होंने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट और परेड का निरीक्षण किया. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, वहीं कार्यक्रम में मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रदेश कांग्रेस सरकार के अपने 1 वर्ष के कार्यकाल की नीतियों और योजनाओं के बारे में लोगों को बताया. उन्होंने हिमाचल सरकार द्वारा चलाए गए कार्यक्रम 'सरकार गांव के द्वार' को बेहतर बताया.

उपलब्धिभरा रहा कांग्रेस सरकार का एक साल- उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान
उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल का कार्यकाल कांग्रेस पार्टी का उपलब्धि भरा रहा है. चुनाव के दौरान की गई OPS की घोषणा हमने पूरी कर ली है. हर चुनावी क्षेत्र में मॉडल स्कूल स्थापित करने की शुरुआत की जा रही है. कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- Republic Day Parade Photos: यहां देखें गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल हुईं झाकियों की खूबसूरत तस्वीर

जयराम ठाकुर के इस बयान पर किया पटलवार
वहीं जय राम ठाकुर के विधायक निधि वाले बयान पर पलटवार करते हुए उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि 3 किश्ते विधायक निधि की विधायकों को मिल चुकी हैं और चौथी किश्त जल्द जारी की जाएगी. यह कोई पॉलिटिकल मुद्दा नहीं हैं. जय राम को प्रदेश के खिलाफ आलोचना करने के मुद्दे नहीं मिल रहे हैं तभी वह इस तरह के मुद्दे बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- आत्मनिर्भर और समृद्ध हिमाचल बनाने के लिए लगातार काम कर रही सुक्खू सरकार- डिप्टी सीएम

आर्थिक नुकसान से जूझ रहा हिमाचल प्रदेश
उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने 75 हजार का लोन लेकर प्रदेश को आर्थिक नुकसान में डाला है. प्रदेश आर्थिक नुकसान से जूझ रहा है, लेकिन हम प्रदेश के विकास में कोई नुकसान नहीं आने देंगे. पिछले एक साल में 6 इंडस्ट्रियल एरिया स्थापित किए हैं. पांच इंडस्ट्रियल एरिया में इंवेस्मेंट कैसे बढे उस पर विभाग काम कर रहे हैं. पिछले एक साल में 10 हजार करोड़ रुपये की इंवेस्मेंट प्रदेश में आई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news