रमन/होशियारपुर: होशियारपुर के दसूहा हाजीपुर मुख्य सड़क पर पड़ते कस्बा घोगरा में आज नहरी विभाग की लापरवाही के कारण किसानों की कई एकड़ फसल पानी में डूब गई. पिछले 30 वर्षों से बंद पड़ी सिंगोवल डिस्टीब्यूटर नहर को पंजाब सरकार द्वारा फिर से शुरू किया गया था, लेकिन नहरी विभाग द्वारा नहर का काम पूरा किए बिना ही नहर में पानी छोड़ दिया गया, जिसकी वजह से गांव चौहाना व बैबोवाल छन्नियां के कई किसानों की फसल पूरी तरह पानी में डूब गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय किसान तरसेम ठाकुर ने बताया कि उन्होंने पहले से ही नहरी विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में चेतावनी दी थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाही नहीं की. उन्होंने बताया कि नहरी विभाग ने उनके खेत के पास आकर नहर का निर्माण बंद कर दिया था और अधूरी नहर में पानी छोड़ दिया, जिसकी वजह से उनकी साढ़े चार एकड़ फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई.


ये भी पढ़ें- Manohar Murder News: चंबा में मनोहर हत्या कांड को लेकर हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, कहा-आरोपियों को मिले फांसी की सजा


इसके अलावा अन्य किसान गुरदीप सिंह का कहना है कि उनकी भी तीन एकड़ फसल तबाह हुई है, जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह नहरी विभाग की है. सभी किसानों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से गुहार लगाई है कि उन्हें इस नुकसान का मुआवजा दिया जाए और नहरी विभाग के लापरवाह अधिकारीयों पर सख्त से सख्त कार्रवाही की जाए. 


वहीं, इस संबंध में नहरी विभाग के जेई अंकित कुमार का कहना है कि नहर का काम अभी अधूरा है, क्योंकि अभी किसानों के खेतों में जाने वाले नालों पर लोगों का कब्जा है जिसे जल्द छुड़वाकर नाले बनाने का काम पूरा कर दिया जाएगा. विभाग द्वारा नहर में पानी की मात्रा के अनुसार छोड़ा गया था, लेकिन आज हुई तेज बारिश के कारण नहर ओवरफ्लो हो गई, जिस कारण पानी किसानों के खेतों में घुस गया. अंकित कुमार का कहना है कि जो भी नुकसान किसानों का हुआ है उन्हें मुआवजा दिलवाने की भी पूरी कोशिश की जाएगी.


WATCH LIVE TV