विपन कुमार/धर्मशाला: आदि हिमानी चामुंडा मार्ग पर लगाई गई सोलर लाइट्स काटने का मुद्दा सोलन जिला में गरमाया हुआ है. इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और रैली निकाली. इस दौरान लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भेजा ज्ञापन
साथ ही जिलाधीश कांगड़ा डॉक्टर निपुण जिंदल के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को ज्ञापन सौंपते हुए इस मामले में दोषी वन विभाग के जिला कांगड़ा के अरण्यपाल विक्रम सिंह को बर्खास्त करने की मांग भी की. उन्होंने कहा कि आदि हिमानी चामुंडा मंदिर देश-दुनिया के लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र है. इस रास्ते से सोलर लाइटें काटना और खोलना शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि कहा कि आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के रास्ते की लाइटें उखाड़ना आस्था से खिलवाड़ है.


ये भी पढे़ें- Sarkar Gaon Ke dwar कार्यक्रम की CM Sukhu अपने गृह क्षेत्र गलोड से करेंगे शुरुआत


दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
वहीं जिलाधीश कांगड़ा डॉक्टर निपुण जिंदल ने कहा कि इस मामले की शिकायत को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल मिला है. इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. जिलाधीश ने कहा कि जल्द ही काटी गई सोलर लाइटों को फिर से चालू करने के प्रयास किए जाएंगे.


ये भी पढे़ें- Manali News: 42 दिन बाद स्वर्ग प्रवास से लौटेंगे गौतम-व्यास ऋषि और कंचन नाग देवता


क्या है पूरा मामला?
बता दें, वन विभाग द्वारा ईको टूरिज्म सोसायटी के माध्यम से पहले त्रियूंड के लिए एंट्री और टैंटिंग फीस लगा दी गई थी, जिसे हाल ही में ऑफ सीजन का हवाला देते हुए 50 फीसदी कर दिया गया है. जब यह फीस लगाई गई थी, उस समय भी काफी विरोध हुआ था. इसके बावजूद वन विभाग वसूली करता रहा. इसके अलावा आदि हिमानी चामुंडा मार्ग पर लगी सोलर लाइट्स को कुछ समय पहले बंद कर दिया गया था, जिसके बाद लोगों ने इसका काफी विरोध भी किया. 


WATCH LIVE TV