मनुज शर्मा/सोलन: सोलन में चंडीगढ़-शिमला एनएच 5 टीटीआर, चक्कीमोड़ के नजदीक लैंड स्लाइड के कारण रात दो बजे से ट्रैफिक की आवाजाही बंद था. यहां कसौली तक जाम लगा हुआ था. इस बीच सेब के ट्रक भी फसे हुए हैं. इतना ही नहीं रोड़ जाम होने के कारण यहां से एंबुलेंस भी निकल पा रही थीं. वहीं सोलन पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी कर लोगों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी है. फिलहाल सड़क को खोलने का कार्य लगातार किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छोटे वाहनों के लिए खोला गया राष्ट्रीय उच्च मार्ग
करीब 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अब इस राष्ट्रीय उच्च मार्ग को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है. बड़े वाहनों के लिए अभी यह सड़क मार्ग बंद रहेगा. फिलहाल यहां रात से फंसे छोटे वाहनों को निकाला जा रहा है. वहीं जाबली पंचायत द्वारा इस भूस्खलन में फंसे लोगों को जलपान भी करवाया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान


 


भलोंन क्षेत्र में भी बुरा हालात
वहीं, रामनगर तहसील के अंतर्गत पड़ने वाले पाटकोट भलोंन क्षेत्र में प्राकृतिक आपदा से भारी नुकसान हुआ है. बुधवार सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच नैनीताल जिले के रामनगर तहसील में पड़ने वाले भलोंन ग्रामीण क्षेत्र में मलबा घुस गया, जिसमे निर्माणाधीन रिसोर्ट के साथ ही गांवों की जमीन और कुछ वाहन भी बर्बाद हो गए. गनीमत रही कि किसी भी तरह की कोई जानमाल की हानि नहीं हुई. 


आस-पास के नदी-नाले उफान पर
वहीं, भलोंन के प्रधान मनमोहन पाठक ने बताया कि नैनीताल जिले के ग्रामसभा भलोंन और अमगड़ी के बीच बहने वाले ककराड़ नाले के आसपास बादल फटने से भलोंन क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है. वहीं, प्रशासन की टीम मौके को रवाना हुई है. इसके साथ ही रामनगर व आस-पास के बरसाती नाले भी पूरी तरह उफान पर हैं


ये भी पढ़ें- शिमला के बाजार में हुए धमाके में फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए क्या थी वजह


 


गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस समय बारिश के बाद हालात काफी खराब हैं. कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन कुछ जगहों पर अभी भी हालात खराब ही बने हुए हैं.    


WATCH LIVE TV