Shimla Heavy Rain:  हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी है. इस दौरान लगातार हो रही बारिश के कारण बहुत सारी लैंडस्लाइड होने की ख़बरें सामने आई रही है. इस बीच शिमला में मंगलवार को बारिश के कारण लैंडस्लाइड हो रही है. कई जगहों पर देवदार के पेड़ गिर गए. इस बीच ख़बर आ रही है कि हाल ही में शिमला में भारी बारिश के कहर के कारण सूचना एवम लोक सम्पर्क विभागके दफ्तर पर पेड़ गिरा है इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शहर में बारिश से पांच पेड़ गिरे हैं. कई प्रमुख सड़कों पर यातायात घंटों तक बाधित रहा. टाॅलैंड में एक बड़ा पेड़ गिरने से सड़क पूरी तरह से बंद हो गई जिस कारण यातायात घंटों प्रभावित रहा.  कनलोग में एक, चौड़ा मैदान, समरहिल और लक्कड़ बाजार में भी पेड़ गिरे हैं. पेड़ों को हटाकर यातायात बहाल कर दिया है. वन विभाग के आरओ सौरव जिंगटा ने बताया कि विभाग की प्राथमिकता सड़कों से जल्द पेड़ हटाए जाएं.


ये भी पढ़े: Manali Viral Video: ब्यास नदी में डूबने से बचाया गया नेपाल का निवासी, देखें वायरल वीडियो
 


बारिश के कारण टॉलैंड, न्यू शिमला सेक्टर-3, विकासनगर और लिफ्ट के पास भूस्खलन हुआ. कई अन्य जगह पर पेड़ गिर गए है , जिसके कारण जगह जगह सड़कें बन्द हुई और लोगो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.


कहा जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटे तक ज्यादातर स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम (IMD) विभाग ने आज के लिए 8 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. यह चेतावनी बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिला को दी गई है इसे देखते हुए पहाड़ों पर लैंडस्लाइड और निचले इलाकों में जल भराव की समस्या आ सकता है.


ये भी पढ़े: Home Remedies For Lice: सिर पर जुओं ने बना लिया है घर तो फॉलो करें ये घरेलू नुस्खे