Himachal Pradesh Weather News: उत्तर भारत में दो दिन भारी बारिश के कारण काफी बुरे हालात बने हुए थे. दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश के कारण जलभराव हो गया था, जिससे लोगों को काफी परेशानी भी हुई. वहीं, अगर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो सबसे ज्यादा नुकसान यहीं हुआ है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सो में कहीं बाढ़ आ गई तो कहीं लैंडस्लाइड हो गए. इस बीच कुछ यात्री और पर्यटक भी बीच में ही फंस गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माइनस पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया तापमान
बता दें, लाहौल स्पीति के चंद्रताल में 300 पर्यटक फंस गए, जिन्हें फंसे हुए पिछले 48 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है. फिलहाल यहां का तापमान भी माइनस पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है. इस रास्ते पर बर्फबारी भी हो रही है, जिसकी वजह से यहां से निकलने वाला रास्ता पूरी तरह बंद हो गया है. ऐसे में रेस्क्यू टीम को भी पर्यटकों तक पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है. 


ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh में खराब मौसम को देखते हुए सीएम सुखविंदर सिंह ने किया ट्वीट


 


शनिवार को फंसे थे पर्यटक
बता दें, ये पर्यटक शनिवार को भारी बारिश के कारण काजा मनाली मार्ग बंद होने की वजह से चन्द्रताल में फंस गए थे. इसके बाद अगले दिन यानी रविवार को चन्द्रताल में हिमपात हो गया. ऐसे में ये पर्यटक वहीं फंसे रह गए थे. इस दौरान एसपी लाहौल स्पीति मयंक चौधरी भी पर्यटकों के साथ चंद्रताल में ही फंस गए थे. 


विधायक रवि ठाकुर ने लाहौल पहुंचने पर पर्यटकों का किया स्वागत
फिलहाल इन सभी का रेस्क्यू कर लिया गया है. स्थानीय विधायक रवि ठाकुर ने इन सभी का लाहौल स्पीति पहुंचने पर यहां की परंपरा के अनुसार खतक पहनाकर स्वागत किया और सभी का हालचाल जाना. इसके साथ ही विधायक रवि ठाकुर ने सभी पर्यटकों को अपना मोबाइल नंबर देकर उन्हें किसी भी तरह की मदद के लिए संपर्क करने को भी कहा.  


WATCH LIVE TV