Himachal Vidhansabh Chunav 2022: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. चुनावों के नजदीक आते ही तमाम नेताओं की ओर से प्रचार-प्रसार का काम शुरू हो जाता है. ऐसे में गुरुवार को कांगड़ा में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पार्टी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि पहले हम चुनाव जीतेंगे. उसके बाद विधायक दल तय करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. उन्होंने कहा भाजपा को इस बात की चिंता करने की जरुरत नही कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Brahmastra: रौद्र रूप में नजर आए सदी के महानयाक अमिताभ बच्चन, ब्रह्मास्त्र से पहला लुक आया सामने


कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश की जनता चाहती है सत्ता में अब बदलाव हो. बता दें, वीरवार को कांगड़ा में पवन विधायक काजल द्वारा एक कार्यक्रम में वह पहुंची थी. वहां उन्होंने जमकर बीजेपी और सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधा. 


उन्होंने कहा कि प्रदेश के चुनाव नजदीक हैं. इन चुनावों के बाद कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया है. मोदी के स्वागत में भाजपा सरकार ने जनता का करोड़ो रुपया खर्च कर डाला.  इंदिरा आवास योजना व राजीव गांधी आवास योजना के तहत देश में गरीबों को मकान दिए जाते रहे हैं.  नरेंद्र मोदी ने इन योजनाओं के नाम बदल कर गरीब लोगों को मुर्ख बनाया है. कांग्रेस की योजनाओं पर नरेंद्र मोदी ने अपनी मुहर लगाई है. 


उन्होंन कहा कि जब साल 2014 में पीएम यहां वोट के लिए आए थें, तो उन्होंने जनता से कहा कि आप सभी बीजेपी को मौका दीजिए. प्रदेश में हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देगी. महिलाओं के लिए नए रोजगार के लेकर आएंगे कि वो भी सशक्त बन सकें. साथ ही गरीबी भी दूर होगी. लोगों को राशन मिलेंगे.  ऐसे में इस उम्मीद से राज्य के मासूम युवा और महिलाएं साथ ही पूरी जनता ने पीएम पर विश्वास किया और उन्हें जीत दिलाई. प्रतिभा सिंह कहती हैं कि पीएम ने कहा था कि हमारी सरकार बनने पर 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगी, लेकिन आज 8 साल पूरे हो गए, 16 करोड़ तो दूर 16,000 लोगों को भी उन्होंने रोजगार नहीं दिया होगा. 


उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कोई नया काम नही किया जिस पर देश की जनता को नाज हो. आगामी गुजरात व हिमाचल चुनाव में जीत कांग्रेस को ही मिलेगी.  उन्होंने जनता से अपील की कि 2022 चुनावों में खुद जनता को अब इस सरकार को बदलना है तथा कांगड़ा जिला की सभी 15 सीटों पर कांग्रेस अपनी जीत दर्ज करेगी. 


इसके साथ ही कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने कहा कि कांगड़ा में विकास पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राजा वीरभद्र सिंह की ही देन है.  उन्होंने कहा कि भाजपा की जयराम सरकार ने पिछले चार सालों से विकास के मामले में कांगड़ा की अनदेखी की है. भाजपा ईएमसी का प्रोजेक्ट कांगड़ा से मंडी ले गई. क्वालिटी कंट्रोल का कार्यालय धर्मशाला से धर्मपुर ले गए. केंद्र भाजपा के नेता जो कांगड़ा में आकर जनता से वोट मांग रहे हैं वे पहले जनता को बताए कि भाजपा सरकार ने कांगड़ा की जनता के साथ यह छल क्यों किया. 


Watch Live