Himachal Weather Update: कई दिनों की राहत के बाद अब हिमाचल में आने वाले चार दिन तक मानसून फिर सक्रिय होगा. इस दौरान हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने सिरमौर, सोलन, बिलासपुर, शिमला, ऊना कांगड़ा और चंबा में हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Vaishno Devi: नवरात्रि में वैष्णों देवी जानें का बना रहे हैं प्लान, तो ये बेस्ट रूकने की जगह


मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि आने वाले चार दिनों में कई जिलों में बारिश की संभावना है. हालांकि इनमें कई इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में सितंबर महीने के अंत तक मानसून की रुखसती भी लगभग तय है.


हिमाचल प्रदेश में जुलाई और अगस्त का महीना सदियों बाद बड़ी आपदा लेकर आया था. राज्य में हर बाढ़ जैसा मंजर था. सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवाई. कई घर बिखर गए. लोग बेघर हो गए. रहने के लिए ना लोगों के पास जमीन थी और ना ही आसमान.  


वहीं अब लंबी राहत के बाद एक बार फिर से काले बादल छाने वाले हैं. राज्य में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. अगले 4 दिन हिमाचल के लिए भारी होने वाले हैं. राज्य के कई शहरों में भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ेगा. इस वजह से लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में सफर ना करने की बात कही गई है.