Shimla Weather Update: हिमाचल प्रदेश में में इन दिनों सूर्यदेव की तपिश से प्रचंड गर्मी पड़ रही है. प्रदेश में तापमान सामान्य से अधिक चल रहे हैं. यहां तक कि अब पहाड़ों में भी राहत की जगह गर्म हवाएं चल रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिमला से शर्मसार करने वाला मामला आया सामने, 11 छात्राओं ने अश्लील तरीके से छूने का अधेड़ व्यक्ति पर लगाया आरोप


शिमला हो या मनाली या अन्य क्षेत्र सभी जगह गर्म हवाओं का एहसास हो रहा है. इस सीजन में मनाली में भी शिमला से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है. प्रदेश में अगले दो दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार है. वहीं मानसून भी इस बार देरी से आने की संभावना है. 


 Shimla Rain: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कई हिस्सों में हुई तेज बारिश, देखें वीडियो


जून माह के अंत तक प्रदेश में मानसून प्रवेश कर सकता है. वहीं 25 जून के बाद प्री मानसून की बौछारें पड़ सकती हैं. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिससे गर्मी से राहत मिलने वाली है, जिसके चलते प्रदेश में दो दिन बारिश और होने की संभावना है. 


इस दौरान मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि 25 जून के बाद प्रदेश में प्री मानसून के आसार है.  वही जून माह के अंत वह जुलाई की शुरुआत में मानसून के प्रदेश में प्रवेश करने की संभावना है. 


उन्होंने कहा कि इस बार मानसून में कुछ देरी हुई है. सुरेंद्र पॉल ने बताया कि इस बार भी पिछले वर्ष की तरह मानसून अधिक बरस सकता है. 27,28 जून तक मानसून आने की संभावना है. 


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला