Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी व जनजातीय मंत्री जगत सिंह नेगी बिलासपुर जिला के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने कोठी-मझेड़ में एचपी शिवा जल उपभोक्ता सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया है. वहीं इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री रामलाल ठाकुर सहित उद्यान विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nikki Tamboli: निक्की तंबोली ने अपने हॉटनेस से हर किसी को किया मदहोश, देखें वीडियो


इस दौरान कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि शिवा प्रोजेक्ट के अंतर्गत मुख्य प्रोजेक्ट के लिए 1,300 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हुई है. जिसे प्रदेश के सात जिलों में खर्च कर योजना को रूप दिया जाएगा. वहीं इन सात जिलों में बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, सोलन, सिरमौर और ऊना को शामिल किया गया है. 


वहीं इस धनराशि से किसानों और बागवानों को खेत संरक्षण के साथ ही सिंचाई व निशुल्क पौधे वितरित करने सहित अन्य सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी.  हिमाचल प्रदेश को फल राज्य के रूप में विकसित करना उनका प्रमुख उद्देश्य है. जिसको लेकर सरकार लगातार प्रयासरत है. 


हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने घर-घर जाकर सुनी लोगों की समस्या, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल


वहीं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस मौके पर मझेड़ कलस्टर का निरीक्षण कर इस कलस्टर में अच्छी ग्रोथ होने व आने वाले समय में सिंचाई की क्षमता को भी बढ़ाने की बात कही है. इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के बाद आपदा पीड़ित लोगों की सहायता के लिए 4,500 करोड़ रुपये का विशेष राहत पैकेज जारी कर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा हर जिले में जाकर आपदा पीड़ितों को चेक वितरित करने की बात भी कही है.