राकेश मालही/ऊना: ट्रिपल आईटी की ऊना ब्रांच में एक ऐसी ई-बाइक को तैयार किया जा रहा है, जो मार्केट में पहले से मौजूद ई बाइक्स के मुकाबले काफी सस्ती होगी. आपको बता दें कि शुरुआती दौर में इसमें सपोर्ट साइकिल के टायर लगाए गए हैं और इसके नीचे बैटरी को जोड़ा गया है. जबकि इसके पिछले पहिए में मोटर की व्यवस्था की गई है. अन्य आम बाइक की तरह इसके हैंडल में भी कुछ फीचर्स दिए गए हैं. यह ई-बाइक डेढ़ घंटे में चार्ज होकर लगभग 40 से 50 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. वहीं, इसकी अधिकतम रफ्तार 25 किलोमीटर रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Punjab Board Result Declared: पंजाब बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट हुए घोषित, ऐसे करें चेक


प्रबंधन के मुताबिक, इस बाइक पर मौजूदा समय में लगभग 40,000 का खर्च आया है, लेकिन भविष्य में इसे बल्क में तैयार किए जाने पर इसकी कीमत में काफी कम हो जाएगी. उन्होंने कहा कि लोगों को यह मार्केट में पहले से मौजूद अन्य बाइक के मुकाबले काफी सस्ते रेट पर मिल सकेगी. 


मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी बने चेयरमैन


आपको बता दें, ट्रिपल आईटी ब्रांच की प्रोडक्ट डेवलपमेंट लैब में काम करने वाले जैकब राज ने इस ई-बाइक को तैयार किया है.  प्रबंधन की मानें, तो आने वाले समय में इसके फीचर्स को अपडेट कर जहां इसकी रफ्तार बढ़ाई जा सकती है. वहीं, इसकी दूसरी क्षमता भी अपग्रेड की जा सकती है. इसके साथ ही यहां के स्टूडेंट्स के द्वारा 2 विशेष ड्रोन्स को भी तैयार किया जा रहा है.  


Watch Live