नंदलाल/नालागढ़: बद्दी में सक्रिय खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस-प्रशासन चाहे जितनी कार्रवाई कर ले, लेकिन अवैध खनन का पहिया रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इसका मुख्य कारण सबसे बड़ा रुपया है. यह बात तब जाहिर हुई जब बद्दी गांवों के लोग बद्दी एसपी इलमा अफरोज से शुक्रवार को मिलने पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी से मिलकर लोगों ने रो-रोकर उन्हें अपनी दुख भरी दास्तां सुनाईं और कहा कि अगर ऐसे ही अवैध खनन चलता रहा तो आने वाले समय में हमारी इंसानी नस्लें खत्म हो जाएंगी. लोगों ने बताया कि सरकारी भूमि के साथ-साथ हमारी निजी भूमियों पर भी अवैध खनन हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे लोग सोए रह जाते हैं और और सुबह उनकी जमीन की मिट्टी गायब कर दी जाती है. बद्दी में दिन-रात अवैध खनन के सरगना खनन को अंजाम दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें- IGPBSSNY के लिए महिलाएं बड़ी संख्या में कर रहीं आवेदन, जानें कौन ले सकेगा लाभ


लोगों का कहना है कि बालू के एक टिप्पर की कीमत हजारों में है. लोगों का दावा है कि रात के अंधेरे में बद्दी के अलग-अलग हिस्सों में खनन विभाग की मिली भगत से खनन का खेल चल रहा है. लोगों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें पुलिस की कार्यवाही पर शक नहीं है, लेकिन अन्य प्रशासनिक विभागों की मिली भगत और लापरवाही से खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. एसडीपीओ बद्दी और एसएचओ बद्दी को सख्त निर्देश दिए हैं ताकि जिला बद्दी में अवैध खनन में लगाम लगाई जा सके. 


ये भी पढ़ें- Chamba के इस गांव में 20 साल से एक ही जगह बंद था शख्स, अब वीडियो हुआ वायरल


वहीं, जब माइनिंग विभाग के अधिकारियों से बात करने के लिए संपर्क करने की कोशिश की गई तो काफी देर तक नंबर सिग्नल से बाहर या स्विच ऑफ ही गया, जिससे यह प्रतीत होता है कि खनन विभाग के अधिकारी बद्दी की जमीनों का सीना फटता खुद देख रहे हैं और आम जनता की आवाज को दरकिनार करके सरकार की कार्यप्रणाली पर भी यही लोग सवाल आम जनता से उठवाते हैं. 


WATCH LIVE TV