India Test Ranking: भारतीय क्रिकेट टीम ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान बना लिया है. वहीं इस जीत के साथ ही आईसीसी की तरफ से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर एक पर पहुंच गई है. ऐसे में टेस्ट में नंबर एक बनने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने एक नया इतिहास रच दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Jio 5G: हिमाचल में CM सुक्खू ने किया जियो 5G लांच, इन जिलों में शुरू हुई इंटरनेट सर्विस


यह ऐतिहासिक इसलिए है क्योंकि टीम इंडिया इस वक्त टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में रैंकिंग में नंबर-1 पायदान पर है. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई भी एक टीम एक ही वक्त पर तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 के पायदान पर हो. बता दें, कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने ये इतिहास रचा है. 



आपको बता दें, एक ही साथ तीनों फॉर्मेट में नंबर एक बनने का रिकॉर्ड सिर्फ साउथ अफ्रीकी टीम के नाम है.  साउथ अफ्रीका 2013 में एक ही साथ वनडे, टेस्ट और टी20 की नंबर एक टीम बनी थी.  अफ्रीकी टीम के बाद अबतक कोई भी टीम दोबारा ऐसा नहीं कर पाई है, लेकिन रोहित की सेना ने 10 साल बाद ये मुकाम हासिल कर लिया है.  


भारतीय टीम पहले स्थान पर
टी-20 रैंकिंग- भारत नंबर 1, 267 रेटिंग्स
वनडे रैंकिंग- भारत नंबर 1, 114 रेटिंग्स
टेस्ट रैंकिंग- भारत नंबर 1, 115 रेटिंग्स 


Watch Live