Punjab Kisan Andolan Latest Updates: आज दिल्ली में किसान अपनी मांग को लेकर मार्च करने के लिए पहुंच रहे है, जिसको देखते हुए दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रशासन के द्वारा हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और धारा 144 लगा दी गई है. दिल्ली और हरियाणा के टिकरी बॉर्डर से पहले बहादुरगढ़ बाईपास पर ही नुकीली कीलें लगने लगी है.  किसानों के ट्रैक्टर ट्राली को रोकने के लिए पुलिस ने नुकीला इंतजाम करना शुरू कर दिया है.  देर रात दिल्ली पुलिस बहादुरगढ़ का रास्ता बंद करने की तैयारी में पुलिस पूरी तरह से जुड़ गई है और इसीलिए बहादुरगढ़ बाईपास के सेक्टर 9 मोड पर नुकीली कीलें मंगवा ली गई है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं,  हरियाणा पुलिस ने भी दिल्ली पुलिस की तरह सड़क पर बड़े-बड़े लोहे के कंटेनर और भारी भरकम बैरिकेट्स मंगवा लिए हैं.  इतना ही नहीं बाईपास पर सर्विलेंस लिए सीसीटीवी कैमरे भी पुलिस और प्रशासन लगवाने में जुटा हुआ है. 


दिल्ली पुलिस ने सरकार से 20 पैरामिलिट्री फोर्सेस की टुकड़ियों मंगवाने की मांग की है.  वहीं बात की जाए हरियाणा पुलिस की तो यहां पर दो पैरामिलिट्री फोर्सेस और हरियाणा पुलिस की 9 टुकड़िया तैनात की गई हैं.  किसानों को देश की राजधानी दिल्ली में इंटर करने से रोकने के लिए इस तरह के इंतेजामत पुलिस और प्रशासन की तरफ से किया जा चुके हैं. 


दिल्ली पुलिस की तरफ से दो डीसीपी और 6 एसीपी लेवल के अधिकारियों के साथ-साथ करीब 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी टिकरी बॉर्डर और झाडोदा बॉर्डर पर लगाई गई है. झज्जर जिला प्रशासन ने दिल्ली में जाने वाले लोगों के लिए नई एडवाइजरी भी जारी की है. झज्जर पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में साफ तौर पर कहा गया है कि रात के समय राजधानी दिल्ली को जाने वाले सभी कच्चे पक्के रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए जाएंगे.  अगर कोई व्यक्ति रोहतक से होकर बहादुरगढ़ की तरफ से दिल्ली में इंटर करना चाहता है तो वह अपना रूट बदल लें. 



बता दें कि सड़क पर भारी वाहनों का जाम लगा हुआ है क्योंकि राजधानी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर बैरिकइटिंग करके पुलिस ने रास्ते को संकरा कर दिया है. जहां से महज एक और दो गाड़ियां ही निकल पा रही हैं.  ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर आज किसान और पुलिस किस तरीके से आमने-सामने होते हैं या फिर सरकार और प्रशासन किसानों को टीकरी बॉर्डर तक पंहुच पाने में कामयाब होने देता है या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी.