Lahaul Spiti Flood News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Monsoon) में मॉनसून की मार देखने को मिल रही है. कहीं हालात सुधर रहे, तो कहीं बारिश और बाढ़ ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है. वहीं लाहौल स्पीति में हालात खराब चल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाहौल स्पीति (Lahul Spiti) के विधायक रवि ठाकुर ने बताया कि भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के कारण लाहुल स्पीति के स्पीति घाटी में काफी हालात नाजुक हुए थे. उन्होंने 3 हफ्तों तक क्षेत्र में रहकर राहत एवं बचाव कार्यों का नेतृत्व किया. 


Manali Cloudburst: मनाली में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, राज्य में बारिश का अलर्ट


उन्होंने कहा कि स्पीति क्षेत्र में करीब 30 करोड़ रुपए की सार्वजनिक संपत्ति की क्षति हुई है.  मीडिया से बात करते हुए विधायक रवि ठाकुर ने आज शिमला में इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया स्पीति के पिन घाटी क्षेत्र में कई इलाकों में विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले गाड़ियां फंसी हुई थी. जिन्हें सकुशल बाहर निकाला गया. 


साथ ही जरूरतमंदों के लिए दवाईयां और राशन हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया. उन्होंने बताया कि करीब 400 भेड़ें की मौत हुई हैं. हालांकि, प्रदेश सरकार ने नुकसानियों को राहत देने के लिए काम कर रही हैं. जो पुराने नियम थे उन्हें बदलकर एक सराहनीय प्रयास किया है.  इससे लोगों को काफी मदद होगी. 


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने भी क्षेत्र का स्वयं दौरा किया और आने वाले समय में जहां-जहां भी दूर दराज में नुकसान हुए होंगे उसका आकलन कर रिपोर्ट बनाई जा रही है. जिसके बाद सरकार इस मामले को देखकर राहत राशि देगी.