Manali Cloudburst: मनाली में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, राज्य में बारिश का अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1789108

Manali Cloudburst: मनाली में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, राज्य में बारिश का अलर्ट

Manali Cloudburst: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather Update) में मौसम की मार अभी भी लोग झेल रहे हैं. बारिश और बाढ़ जैसे हालात अभी भी कई जिलों में बने हुए हैं. 

Manali Cloudburst: मनाली में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, राज्य में बारिश का अलर्ट

Manali Flood News: हिमाचल प्रदेश में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन मौसम अपना कहर बरपा रहा है. वहीं, मनाली में बादल फटने की खबर सामने आई है. जिससे कुछ जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. 

मनाली से 13 KM दूर करजां नाले में बदल फटा है. जिसके बाद आई बाढ़ ने खूब तबाही मचाई है.  यह घटना बीती रात 1 बजे की बताई जा रही है. हालांकि गनीमत ये रही कि कोई व्यक्ति इसकी चपेट में नही आया. वहीं, इस बाढ़ के कारण कुछ वाहन और सेब के बगीचे मलबे की चपेट में आ गए. 

वहीं, मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों के लिए राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि अगर हम हाल की बाढ़ से नुकसान की बात करें तो राज्य सरकार के विभिन्न विभागों को करीब 1,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.  इस नुकसान में NHAI,  लोगों की नीजि संपत्ति शामिल नहीं है. हमने वायुसेना के विमानों की मदद से दूरदराज के इलाकों में राशन पहुंचाया है. 

Himachal Flood News: हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्र में लैंडस्लाइड से घर छोड़ने को मजबूर लोग , सरकार से मांगी मदद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसडीएम मनाली रमण शर्मा ने बताया कि जगतसुख व करजां में बादल फटने से लोगों को भारी नुकसान हुआ है.  मनाली नग्गर वाम तट रोड भी अवरुद्ध हुआ है.  उन्होंने कहा कि सड़क बहाल कर दी है जबकि करजां में सड़क बहाली करने के लिए काम जारी है.  नालों में आई बाढ़ से हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. 

 

Trending news