समीक्षा कुमारी/शिमला: हर माह की तरह आज भी महीने के आखिरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण हुआ, जिसे देशभर की जनता ने सुना. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को ध्यानपूर्वक सुना. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व 'मन की बात' कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी संजीव कटवाल ने कहा कि पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम से देशवासियों और प्रदेशवासियों को पीएम मोदी का मार्गदर्शन मिलता है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना.


ये भी पढ़ें- चंबा में Hollywood movies की शूटिंग को सरकार ने दी मंजूरी, इस फिल्म की होगी शूटिंग


संजीव कटवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' कायक्राम के माध्यम से बताया कि देशभर में पिछले ढ़ाई साल से चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव का 31 अक्टूबर को समापन होगा. इसके साथ ही कहा कि आप सभी ने मिलकर इसे दुनिया में सबसे लंबे समय तक चलने वाले महोत्सव में से एक बना दिया है. 


उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में साहित्य, एक भारत-श्रेष्ठ भारत, आत्मनिर्भर भारत, भारत की अपनी संस्कृति को सुरक्षित रखने की जानकारी दी जाती रही है. कार्यक्रम में सभी सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी महान विभूतियों का व्याख्यान भी दिया जाता है, जिससे पूरे देश को एक माला में बनाने का बहुत बड़ा प्रयास किया जाता है.


ये भी पढ़ें- Sirmour: अदरक को समर्थन मूल्य और विपणन की सरकारी व्यवस्था न होने से किसान नाराज


संजीव कटवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 'वोकल फॉर लोकल' और 'लोकल फॉर ग्लोबल' का महत्वपूर्ण संदेश दिया है. उन्होंने  कार्यक्रम में स्वर्गीय इंदिरा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल को भी याद किया है. इसके साथ ही कहा कि एशियन गेम्स में भारत का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा और पैरालंपिक में भी इसी प्रकार का प्रदर्शन रहा है. इसके लिए भी प्रधानमंत्री ने सबको बधाई दी और इसे लेकर पूरी जानकारी देश के समक्ष रखी.


WATCH LIVE TV