विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में मस्जिद अवैध निर्माण मामले को लेकर जहां हिंदू संगठन के लोगों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, वहीं व्यापार मंडल द्वारा जगह-जगह बाजार बंद रखकर रोष प्रकट भी किया जा रहा है. वहीं प्रदेश में चल रहे मस्जिद विवाद मामले सहित बाहरी राज्यों से आ रहे प्रवासियों के मामले पर जिला परिषद बिलासपुर कार्यालय हॉल में मुस्लिम चिंतन सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हिमाचल प्रदेश के समस्त जिलों से मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं सम्मेलन को लेकर जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश हज कमेटी के पूर्व चैयरमेन दिलदार भट्ट ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मस्जिद विवाद को लेकर बीते कुछ दिनों से चल रही घटनाओं को लेकर बिलासपुर में चिंतन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिए और प्रदेश की समस्त जनता से आपसी भाईचारा बनाये रखने की अपील की है.


Una Protest News: समाज को फिर से लड़ाना चाहते हैं राहुल गांधी: सतपाल सत्ती


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर समुदाय में कुछ लोग शरारती होते हैं जो माहौल को खराब करना चाहते हैं, लेकिन वहीं प्रदेश की अधिकतर जनता शांतिप्रिय व भाईचारा प्रिय है, जिसे देखते हुए मुस्लिम समुदाय के लोग यही चाहते हैं कि प्रदेश में कोई भी विषय सामने आये तो उसका किसी समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की बजाय आपसी बैठक कर हल निकालना चाहिए. 


दिलदार भट्ट ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले किसी भी समुदाय के व्यक्ति की पुलिस वेरिफिकेशन होनी चाहिए ताकि कोई भी अवांछित व्यक्ति प्रदेश में आकर शांति भंग ना कर सके. प्रदेश सरकार द्वारा बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों की पुलिस वेरिफिकेशन के लिए पॉलिसी बनाई गई है, जिसका मुस्लिम समुदाय स्वागत करता है, साथ ही नशे की गिरफ्त में फंस रहे युवाओं को बचाने के लिए मुस्लिम समुदाय आगे आएगा और नशा तस्करी में संलिप्त कोई व्यक्ति की जानकारी उनके पास होगी तो उसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी जाएगी. 


Kangra में बढ़ सकती है गिद्धों की संख्या, 506 नए घोंसलों में पाए गए करीब 2500 अंडे


बता दें, जिला परिषद बिलासपुर कार्यालय के हॉल में आयोजित मुस्लिम चिंतन सम्मेलन में इन सभी विषयों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सहमति प्रदान की है और इन सभी विषयों को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात करेगा.


WATCH LIVE TV