Mandi Cloudburst News: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा से हर तरफ हाल बेहाल है. वहीं, ब्यास नदी पर बने पंडोह डैम के दो गेट सिल्ट भरने से बंद हो गए है. जिससे बीबीएमबी पंडोह में अधिकारियों के पसीने छूट गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है यह गेट पिछले तीन दिन से बंद है. बंद पड़े इन गेटों को खोलने के लिए शनिवार सुबह चंड़ीगढ़ से टेक्निकल की टीम पंडोह पहुंच गई है. वहीं बीबीएमबी के चेयरमैन मनोज त्रिपाठी भी मौके पर पहंचे गए हैं. टेक्निकल की टीम बंद पड़े गेटों को खोलने के लिए जुट गई है. गेट में फंसी सिल्ट को निकालने के लिए कड़ी मशक्त जारी है. 


वहीं बताया जा रहा है कि बीबीएमबी पंडोह की करोड़ों रुपये की मशीनरी मौके पर खराब पाई गई है. काम चलाने के लिए किराए पर मशीनरी मंगवाई गई है. जानकारी यह भी सामने आ रही है कि गेट बंद होने के कारण बीती रात से डैहर पॉवर प्रोजेक्ट में बिजली का उत्पादन बंद हो गया है.


Himachal Flood: हिमाचल में आई भारी तबाही को लेकर PM मोदी से मिले जयराम ठाकुर, दी पूरी जानकारी


बता दें कि ब्यास नदी पर पंडोह में बने इस डैम के 5 गेट हैं. वीरवार सुबह डैम में जलस्तर बढ़ने के बाद तीन गेट खोले गए थे. दो गेट बीबीएमबी की ओर से बंद रखे गए थे, जो अब सिल्ट भरने के कारण जाम हो गए हैं. फिलहाल अभी पंडोह डैम में पीछे से कम ही पानी आ रहा है. 


अगर कुल्लू मनाली में भारी बारिश या बादल फटने की घटना सामने आती है तो डैम को नुकसान भी हो सकता है. मौके पर पहुंचे बीबीएमबी के चेयरमैन मनोज त्रिपठी ने गेट बंद होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मौके पर कर्मचारी गेट से सिल्ट हटाने के लिए डटे हुए हैं.