Ram Navami 2024: राम नवमी पर करें अयोध्या से प्रभु श्री रामलला के अभिषेक के दर्शन, देखें भव्य फोटो

Ayodhya Ram Mandir Ram Navami 2024 Photos: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम के जन्मोत्सव की तैयारियां पूरे जोरों पर है. वहीं, आज सुबह से ही भगवान राम के दर्शन करने करने के लिए हजारों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं. देखें सुबह रामलला सरकार के दिव्य अभिषेक की ये भव्य फोटो..

मुस्कान चौरसिया Wed, 17 Apr 2024-10:31 am,
1/7

Ayodhya Ram Mandir Photos:

रामलला का आज अपने जन्मस्थान पर करीब 500 सालों के बाद पहली बार भव्य जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. वर्षों के संघर्ष और कानूनी लड़ाई के बाद 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने रामलला को उनके जन्मस्थान पर अधिकार दिया. 

 

2/7

Ayodhya Ram Mandir Image:

ऐसे में धाम का निर्माण शुरू किया गया और 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के दर्शन हर किसी को मिले. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का दिव्य आयोजन हुआ. ऐसे में आज प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव उनके धाम में भव्य तरीके से मनाया जा रहा है. 

 

3/7

Ramlala Image:

सबसे खास बात ये है कि रामनवमी के मौके पर दोपहर 12 बजे रामलला का सूर्याभिषेक किया जाएगा. जिसके लिए पूरा देश आज इंतजार कर रहा है. 

 

4/7

Ram Mandir Today Photos:

वहीं, इन फोटो की बात करें , तो आज सुबह प्रभु का अभिषेक किया है. जिसकी ये खूबसूरत फोटो देख हर कोई राम की भक्ति में खो गया है. 

 

5/7

Shri Ram Janmabhoomi Mandir:

बता दें, रामनवमी के मौके पर प्रभु रामलला का श्रृंगार किया जा रहा है.  इसके लिए वेद मंत्रों के साथ दूध और अन्य सामग्रियों के साथ उनका स्नान कराया गया. 

 

6/7

Ramlalla Abhishek Image:

इसके बाद पुजारियों की ओर से प्रक्रिया पूरी की गई है. भगवान का ये अभिषेक होता हुआ फोटो, लोगों की नजरों से हट नहीं पा रहा है. 

 

7/7

Happy Ram Navami:

वहीं, मंदिर को फूलों से सजाया गया है. इसके साथ ही बता दें, भक्तों को प्रभु श्रीराम का दर्शन कराने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, ताकि किसी को दिक्कत ना हो. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link