PM Kisan Samman Nidhi 14th Installment: देश में सरकार द्वारा कई सारी योजनाएं चलाई जाती हैं. जिसका लाभ आम जनता को दिया जाता है. वहीं. पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना एक सरकारी योजना है, जिससे किसानों को लाभ मिलता है. इस योजना के अंतर्गत पात्र किसानों को साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं यानी सालाना कुल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद किसानों को मिलती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Plastic Ban: हिमाचल में एक साल के अंदर पूरी तरह से बैन होगा प्लास्टिक, CM सुक्खू ने की घोषणा


इस योजना में अब तक किसानों के खाते में 13 किस्तें भेजी जा चुकी हैं. जिसके बाद अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार है. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि ये किस्त कब जारी हो सकती है.  बता दें, इसी साल 27 फरवरी को पीएम किसान की 13वीं किस्त जारी की गई थी. 


मीडिया रिपोर्ट्स की अनुसार, जून के आखिरी में ये किस्त जारी हो सकती है.  हालांकि, सरकार की तरफ से अब तक किस्त की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि महीने की आखिरी हफ्ते में किसानों को किस्त के 2,000 रुपये मिल जाएंगे. वहीं, अगर आप भी इस किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आप बैंक जाकर इससे संबंधी जानकारी ले सकते हैं. 


Himachal Weather Update: हिमाचल में 10 जून तक मौसम रहेगा खराब, दो दिन अंधड़ का अलर्ट


इसके साथ ही जानकारी के लिए बता दें, अगर आप योजना के लाभार्थी हैं, तो ई-केवाईसी को तुरंत पूरा करा लें. वरना हो सकता है कि आपकी किस्त का पैसा अटक जाए. ई-केवाईसी की प्रक्रिया को आप घर बैठे भी कर सकते हैं. साथ ही आप पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट www.pmkisan.gov.in पर जाकर अपना ऑनलाइन केवाईसी पूरा कर सकते हैं. इसके अलावा सीएससी सेंटर पर जाकर भी इस काम को पूरा कर सकते हैं.