कीर्ति पाल /संगरूर: पंजाब में कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से पंजाब पुलिस की ओर से आज यानी 9 जुलाई को विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. तपती दोपहर में संगरूर की राम नगर बस्ती में नशे को लेकर आई.जी के नेतृत्व और संगरूर एस.एस.पी के नेतृत्व के अधीन 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को साथ लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Khuda Haafiz 2 Agni Pariksha Review: बड़े पर्दे पर रिलीज हुआ खुदा हाफिस 2, देखने से पहले पढ़ लें यह रिव्यू


इस सर्च ऑपरेशन के लिए पंजाब के हर गांव, शहर में अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसे करने का मुख्य उद्देश्य है कि पंजाब में अपराध के बढ़ते ग्राफ पर अंकुश लग सके. बता दें, पंजाब पुलिस के नए डीजीपी गौरव यादव के आदेश के बाद पहली बार राज्य में इतने बड़े स्तर पर अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 


इस सर्च ऑपरेशन में डॉग्स स्क्विड को साथ ले जाकर शक्की लोगों के घरों में बड़े स्तर पर छापेमारी की जा रही है. शकी लोगों के घरों में चप्पे-चप्पे की तलाशी भी ली गई. पुलिस ने लोगों को जागरूक रहने के लिए अपने फोन नंबर भी दिए. साथ ही कहा कि कुछ भी शक्की मिलने पर हमें जानकारी दें. 


इस दौरान पुलिस ने कई शक्की वाहनों को अपने कब्जे में लिया. हालांकि, सर्च ऑपरेशन में क्या-क्या पुलिस को मिला. इसकी जानकारी पुलिस की तरफ से जल्द दी बताए जाएंगे. पुलिस का दावा है कि यहां पर रहने वाले ज्यादातर लोगों पर बड़े स्तर पर ड्रग्स के मामले दर्ज हैं. पुलिस के बड़े अधिकारियों ने महिलाओं को समझाया भी कि नशे के कारोबार में कुछ नहीं है आपको पुलिस का सहयोग चाहिए.  


वहीं, गांववासियों ने अपना दुखड़ा रोया और बताया कि हमारे यहां पर छोटे-छोटे बच्चे नशे के जंजाल में फंसे हुए हैं. 15-16 साल की लड़के-लड़कियां चिट्टे का नशा करते हैं पता नहीं कौन है यहां पर आकर उनको सप्लाई देकर चला जाता है.  हमने बहुत बार पीट-पीटकर भी समझा लिया पर बच्चे नशे के जंजाल से निकल नहीं रहे. हम सरकार से यही दरखास्त करते हैं कि इस नशे के कोहड़ को खत्म किया जाए और पंजाब की जवानी को बचाया जाए. 


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शहर की रामनगर बस्ती में पुलिस की ओर से एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया.  क्योंकि यहां के रहने वाले ज्यादातर लोगों पर नशे के मामले दर्ज हैं. यहां लोग नशा लेने के लिए भी आते हैं. अभी हमारी जांच चल रही है करीब 300 घरों को सर्च किया जा रहा है. संगरूर में भी रेड चल रही है और धुरी में भी मौके पर एस.पी आई.जी सभी बड़े अधिकारी पहुंचे हुए हैं. 


Watch Live