नंदलाल/नालागढ़: जिला पुलिस बद्दी में बच्चियों के साथ दुराचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ये संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. हालांकि सरकार और पुलिस विभाग की ओर से बच्चियों की सुरक्षा को लेकर 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' जैसे कई अभियान चलाए जा रहे हैं, लेकिन इन अभियानों का असर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में कहीं नजर नहीं आ रहा है. यहां आए दिन बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. इस क्षेत्र में रहने वाली बच्चियां अपने ही घरों में अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताजा मामला जिला पुलिस बद्दी के अंतर्गत मानपुर पुलिस थाने का है, जहां एक 11 वर्षीय प्रवासी बच्ची के साथ उस समय दुराचार की घटना को अंजाम दिया गया, जब उसके माता-पिता काम पर गए थे और वह घर में अकेली थी. कबाड़ का काम करने वाला एक शख्स बच्ची को बहला-फुसलाकर सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया.


ये भी पढे़ें- जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन सादिक ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दी जानकारी


जब बच्ची के माता-पिता घर पहुंचे तो बच्ची ने उन्हें आपबीती बताई. इसके बाद माता-पिता ने मानपुर पुलिस थाना में बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को लेकर शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत बच्ची का नालागढ़ के सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोस्को एक्ट एवं 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है. 


ये भी पढे़ें- Loksabha Chunav को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने दी जानकारी


इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए थाना प्रभारी मानपुर श्यामलाल में बताया कि पुलिस को शिकायत मिली थी कि एक बच्ची के साथ रेप की घटना हुई है. तभी पुलिस ने बच्ची का नालागढ़ के सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया और शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि आगामी जांच भी शुरू कर दी है. अब आरोपी को नालागढ़ कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया जाएगा.


WATCH LIVE TV